Top
Action India

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने 'आरक्षण बचाओ' को लेकर किया प्रदर्शन

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने  आरक्षण बचाओ को लेकर किया प्रदर्शन
X

बाराबंकी। एएनएन (Action News Network)

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शनिवार को सड़कों पर उतरकर 'आरक्षण बचाओ' को लेकर प्रदर्शन व जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन के दौरान हाथों में 'आरक्षण बचाओ' स्लोगन की तख्तियां और जुबान पर जोशीले नारे कांग्रेस कार्यकर्ताओं की जुबान पर थे। इस प्रदर्शन में कांग्रेस का नेतृत्व कर रहे अनुसूचित जाति विभाग के प्रदेश अध्यक्ष आलोक प्रसाद पासी ने अपने ही जवाब में फंस गए।

श्री प्रसाद से जब पत्रकारों ने पूछा कि 56 सालों तक कांग्रेस के एकछत्र राज होने के बावजूद आरक्षण पा रहे लोगों की दशा क्यों नहीं सुधरी। इस पर उन्होंने कहा कि जो सैकड़ों सालों से दबाये गए हों उनका पचास साल में उद्धार कैसे हो सकता है, जब उनका उद्धार हो जायेगा तो उनकी पार्टी खुद आरक्षण की समाप्ति की मांग करेगी। कार्यकर्ताओं का आरोप है कि केन्द्र की मोदी सरकार और प्रदेश की योगी सरकार दलितों को मिल रहे आरक्षण को समाप्त करना चाह रही है और यह सब आरएसएस के इशारे पर हो रहा है।

इस दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ता "बाबा तेरा मिशन अधूरा, हम सब मिल कर करेंगे पूरा" का उद्घोष करते हुए हाथों में आरक्षण बचाओ के स्लोगन लिखी तख्तियां लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के प्रदेश अध्यक्ष आलोक प्रसाद पासी ने कहा कि मौजूदा भाजपा सरकार दलितों को मिल रहे आरक्षण को समाप्त करना चाहती है जो बाबा साहब के बनाये गए संविधान के साथ खिलवाड़ जैसा है। कहा कि इस प्रदर्शन के माध्यम से दलितों में सरकार का असली चेहरा सामने लाने का कांग्रेस काम करेगी।

Next Story
Share it