Top
Action India

किसान कांग्रेस ने मांगो को लेकर सीएम को भेजा ज्ञापन

किसान कांग्रेस ने मांगो को लेकर सीएम को भेजा ज्ञापन
X

हरिद्वार । Action India News

लक्सर किसान कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं ने अपनी 5 सूत्री मांगों को लकेर एसडीएम पूरन सिंह राणा के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भेजा। कार्यकर्ताओं ने कहा कि किसानों को धान की रोपाई एवं गन्ने की निराई-गुड़ाई और कीटनाशकों के छिड़काव के लिए रुपयों की आवश्यकता है।

सरकार द्वारा चीनी मिल का भुगतान न होने के कारण किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।किसान कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कहा कि प्रदेश सहकारी समितियों में यूरिया खाद की काफी किल्लत है।

जिस कारण किसानों को काफी समस्याएं हो रही है। इसके साथ ही कार्यकर्ताओं ने सरकार के सामने लक्सर सहकारी समिति द्वारा किए गए खाद घोटाले की न्यायिक जांच और लक्सर-रुड़की सड़क निर्माण की मांग की।

इस दौरान कार्यकर्ताओं ने कहा कि जल्द किसानों की समस्याएं का निदान नहीं हुआ तो वे आंदोलन को विवश होंगे। एसडीएम पूरन सिंह राणा ने बताया कि किसानों द्वारा विभिन्न मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा गया है। जिसे ध्यान में रखते सोसाइटी से संबंधित खाद के घोटाले को लेकर जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि किसानों का गन्ना भुगतान के लिए शीघ्र बात की जाएगी। इसके साथ ही सभी समस्याओं के जल्द निस्तारण के प्रयास किए जाएंगे।

Next Story
Share it