Top
Action India

हिमाचल में सरकार की लापरवाही से बढे़ कोरोना के मामले : कांग्रेस

शिमला । हिमाचल में सरकार की लापरवाही से बढे़ कोरोना के मामले : कांग्रेस

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के बढ़ रहे मामलों के लिए विपक्षी दल कांग्रेस ने राज्य सरकार को जिम्मेवार ठहराया है। पार्टी का कहना है कि अगर सरकार ने पहले ही प्रदेश के बाहर से आने वालों की सही ढंग से स्वास्थ्य जांच की होती और कोरोना माहमारी की जांच का सही ढंग से पूरा प्रोटोकॉल फॉलो किया होता तो शायद आज प्रदेश कोरोना मुक्त होता।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने सोमवार को कहा कि सरकार ने बगैर किसी तैयारी के आननफानन में लोगों को यहां आने की अनुमति देकर इस संक्रमण के प्रति अपनी लापरवाही प्रदर्शित की है, जिसका खामियाजा आज प्रदेश को भुगतना पड़ रहा है।राठौर ने सरकार के उस निर्णय पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए जिसमें अब सभी बाहर से आने वाले लोगों को 14 दिन का क्वारन्टीन अपने जिले की सीमा पर ही करना अनिवार्य होगा को सही ठहराया और कहा है कि अगर सरकार ने ऐसी बुद्धिमत्ता का परिचय पहले ही दिया होता तो आज बहुत हद तक हम इस माहमारी से बचे होते।उन्होंने कहा है कि देरी से ही सही पर यह एक उचित फैंसला है।

उन्होंने कहा है कि होम क्वारन्टीन के दौरान इन लोगों को कोई समस्या न हो और इनके स्वास्थ्य की सही ढंग से जांच को भी सुनिश्चित किया जाना चाहिए।उन्होंने कहा है कि इसमें किसी भी प्रकार की किसी भी स्तर पर कोई भी लापरवाही नही की जानी चाहिए। राठौर ने कहा है कि अपने जिले में लोगों की स्वतंत्र आवाजाही का निर्णय तो ठीक है पर साथ ही अन्य व्यबसायिक गतिविधियों को भी शुरू करने बारे भी कोई निर्णय लेना आवश्यक है। उन्होंने कहा है कि लॉक डाउन बहुत लम्बे समय तक नही चल सकता।इसलिए सरकार को कोई उचित निर्णय लेते हुए प्रदेश के लोगों को राहत और आर्थिक पैकेज का ऐलान भी करना चाहिए।

Next Story
Share it