Top
Action India

किसानों के आंदोलन को धार देगी कांग्रेस

किसानों के आंदोलन को धार देगी कांग्रेस
X

मीरजापुर। एएनएन (Action News Network)

राष्ट्रीय राजमार्ग-7 के चौड़ीकरण के लिए चुनार तहसील के विभिन्न गांवों के किसानों की अधिगृहित भूमि के मुआवजे को लेकर बीते तीन माह से धरना दे रहे किसानों के आंदोलन को कांग्रेस पार्टी ने समर्थन देने का फैसला किया है।

पार्टी नेताओं की मानें तो कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार उर्फ लल्लू 28 नवम्बर को जमुई में किसानों के धरने में शामिल हो सकते हैं। हालांकि पार्टी हाईकमान की तरफ से अभी तक इस बात को सार्वजनिक नहीं किया जा रहा है। पार्टी नेताओं की मानें तो कार्यक्रम सार्वजनिक होते ही प्रशासन प्रदेश अध्यक्ष के कार्यक्रम को रोकने में जुट जाएगा। इसी को ध्यान में रखकर प्रदेश अध्यक्ष के कार्यक्रम को पूरी तरह गोपनीयता बरती जा रही है।

सड़क के चौड़ीकरण के लिए अधिगृहित भूमि के मुआवजे को लेकर धरना दे रहे किसानों की लड़ाई अब कांग्रेस पार्टी ने लड़ने का मन बनाया है। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष शिव कुमार सिंह पदभार संभालने के बाद जमुई पहुंच कर किसानों के आंदोलन के प्रति समर्थन पहले ही जता चुके हैं। अब प्रदेश अध्यक्ष को भी इसी बहाने जिले में लाना चाहते हैं ताकि नेपथ्य में पहुंच गयी कांग्रेस पार्टी में फिर से जान फूंका जा सके। इसी के मद्देनजर यह रणनीति तय की गयी है। पार्टी नेताओं का मानना है कि इससे जिले में जहां कांग्रेस मजबूत होगी। वहीं किसानों के बीच पैठ बनाने में पार्टी को थोड़ी मदद मिल जाएगी। उधर किसानों का आंदोलन रविवार को भी जारी रहा। धरने पर बैठे किसानों का कहना था कि जब तक आबादी की दर के मुताबिक मुआवजे का भुगतान नहीं किया जाएगा तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

Next Story
Share it