Top
Action India

संविधान अंगीकृत दिवस 26 को: आम नागरिक जान सकेगा मूल कर्तव्यों को

संविधान अंगीकृत दिवस 26 को: आम नागरिक जान सकेगा मूल कर्तव्यों को
X

जोधपुर। एएनएन (Action News Network)

भारतीय संविधान के पूर्णत: अंगीकृत दिवस के अवसर पर 26 नवम्बर की प्रात: 9 बजे सूचना केन्द्र मिनी अॅाडिटोरियम में संविधान अंगीकृत दिवस मनाया जाएगा। इस संविधान दिवस पर पूरे जिले में नागरिकों के मूल कर्तव्यों से अधिकाधिक नागरिकों को अवगत करवाने के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण महानगर के सचिव सिद्धेश्वरपुरी तथा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव समरेन्द्रसिंह के अनुसार यह कार्यक्रम राजस्थान उच्च न्यायालय विधिक सेवा समिति, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण महानगर एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के संयुक्त तत्वावधान में होगा। इसके तहत मिनी अॅाडिटोरियम में राजस्थान उच्च न्यायालय के न्यायाधिपति, न्यायिक अधिकारी, अधिवक्तागण एवं अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहेंगे।

रैली के साथ यह होंगे कार्यक्रम: यह कार्यक्रम मिनी अॅाडिटोरियम में प्रमुख रूप से होगा तथा यहां वृहद् स्तर पर संगोष्ठी होगी। इससे पूर्व शिक्षा विभाग द्वारा छात्र-छात्राओं की रैली निकाली जाएगी जो शहर के प्रमुख मार्गो पर नागरिकों को बैनर, तख्तियां एवं नारों के माध्यम से ध्यानाकर्षित करेंगी। इसके अलावा जिले की शहरी व ग्रामीण स्कूलों, निजी स्कूलों की प्रार्थना सभाओं में नागरिकों के मूल कर्तव्यों की जानकारियां दी जाएंगी। इसके अलावा पुलिस विभाग को पुलिस लाइन, आरपीटी सी, पीटीएस में एवं विभिन्न विधिक साक्षरता क्लिनिकों में भी अलग से कार्यक्रम होंगे।

Next Story
Share it