Top
Action India

सिरमौर और मंडी में भाजपा नेता समेत 10 लोग कोरोना से संक्रमित

सिरमौर और मंडी में भाजपा नेता समेत 10 लोग कोरोना से संक्रमित
X

शिमला । Action India News

हिमाचल प्रदेश में कोरोना महामारी का कहर जारी है। सिरमौर और मंडी जिलों में मंगलवार की रात कोरोना के 10 नए मामलों की पुष्टि हुई है। सिरमौर में सात और मंडी में तीन लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं। मंडी जिला में भाजपा का एक नेता भी कोरोना संक्रमण का शिकार हुआ है।

संक्रमित व्यक्ति मंडी भाजपा का प्रवक्ता बताया गया है और मंडी कस्बे में रह रहा है। संक्रमित मरीज के संपर्क में आने से भाजपा नेता संक्रमण की चपेट में आया है। तीन नए सकारात्मक मामलों में 40 व 34 वर्ष के दो व्यक्ति मंडी शहर और 46 वर्षीय व्यक्ति सरकाघाट का निवासी है। मंडी शहर के दो संक्रमितों का यात्रा इतिहास नहीं है, जबकि सरकाघाट का संक्रमित सेना का जवान है, जो छुटिटयों के चलते अपने घर आया था।

उधर, सिरमौर जिला में जिन सात मरीजों की पुष्टि हुई है, उनमें पांच मरीज जिला मुख्यालय नाहन शहर के गोबिंदगढ़ मोहल्ला के रहने वाले हैं। अन्य दो मरीज राजगढ़ उपमंडल से संबंधित हैं। गोबिंदगढ़ मोहल्ला के पांच मरीजों में चार माह का बच्चा, छह साल की बच्ची और 22, 30 व 57 वर्षीय महिलाएं है।

जबकि राजगढ़ के 52 वर्षीय पुरूष और 50 वर्षीय महिला की रिपोर्ट भी सकारात्मक आई है। सिरमौर का मुख्यालय नाहन कोरोना से बुरी तरह प्रभावित है। गत तीन दिनों में नाहन में संक्रमण के 75 मामले दर्ज किए गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव निपुण जिंदल के मुताबिक बुधवार सुबह तक राज्य में कोरोना मामलों का आंकड़ा 1674 पहुंच गया है। इनमें सक्रिय मरीजों की संख्या 570 है। अब तक 1077 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए हैं। जिंदल ने बताया कि सोलन जिला सर्वाधिक प्रभावित है, जहां संक्रमण के 381 मामले दर्ज किए जा चुके हैं।

कांगड़ा में संक्रमितों की संख्या 353, हमीरपुर में 285, उना में 164, सिरमौर में 133, शिमला में 97, चंबा में 80, बिलासपुर में 66, मंडी में 53, किन्नौर में 39, कुल्लू में 22 और लाहौल-स्पीति में 4 है। कोरोना की वजह से राज्य में अब तक 10 मरीजों की जान गई है।

Next Story
Share it