Top
Action India

प्रशासन की सख्ती नही होने से आमजन लापरवाही पड़ रही है भारी

प्रशासन की सख्ती नही होने से आमजन लापरवाही पड़ रही है भारी
X

अलवर । Action India News

कोरोना संक्रमणकाल में सार्वजनिक स्थानों पर आवागमन के समय रखी जाने वाली सावधानियों को नागरिक जहां नजरअंदाज कर रहे है वहीं जिला प्रशासन भी नियमों की पालना कराने में असफल साबित होता दिखाई दे रहा है।

कोरोनाकाल में सभी प्रमुख चौराहों व व्यस्त बाजार के मुख्य स्थानों पर कोरोना संक्रमण से जुड़े नियमों की पालना बेहद आवश्यक है। मगर प्रशासन इस दिशा में गंभीर नहीं है। देखने में आ रहा है कि प्रशासन की ओर से सार्वजनिक स्थानों पर मास्क और दो गज दूरी के नियमों को नहीं मानने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पर्याप्त व्यवस्था नहीं है। जबकि इन दिनों शहर सहित जिलेभर में रोजाना कोरोना संक्रमण के रोगियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

प्रशासन अब तक कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए केवल प्रचार प्रसार तक ही सीमित रहा है। वास्तविकता में नियमों की पालना कराने के लिए अभी तक जिला प्रशासन ने कोई व्यूह रचना तैयार नहीं की है। जिसका परिणाम यह है कि पूरे शहर में सार्वजनिक स्थानों पर कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए आवश्यक मास्क व दो गज दूरी जैसे सामान्य नियमों की भी खुलेआम अवेहलना हो रही है।

शहर में भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों का हाल तो और भी बुरा है। सब्जी मंडी हो या फिर चूड़ी मार्केट अथवा अन्य बाजार इन सभी स्थानों पर नियमों की धज्जियां उड़ती दिखाई दे रही है। यहां तक कि सार्वजनिक वितरण से जुड़े अधिकांश पेट्रोल पम्प, गैस एजेंसी, चाट-पकौड़े वाले भी नियमों की पालना नहीं कर रहे है। प्रशासन यदि इस ओर सख्ती से ध्यान नहीं देगा तो कोरोना संक्रमण के मामले और अधिक डरावने हो सकते हैं।

Next Story
Share it