Top
Action India

बसईनबाब में दंपति मिला कोरोना पॉजीटिव, संपूर्ण राजस्व क्षेत्र कन्टेनमेंट जोन घोषित

बसईनबाब में दंपति मिला कोरोना पॉजीटिव, संपूर्ण राजस्व क्षेत्र कन्टेनमेंट जोन घोषित
X

धौलपुर । एएनएन (Action News Network)

जिले की सैपउ पंचायत समिति क्षेत्र के बसईनबाब में एक दंपति की रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव आई है। यह दंपति चार दिन पूर्व आगरा से अपने गांव धौलपुर के बसईनबाब आया था। फिलहाल पीडित दंपति धौलपुर के सदर अस्पताल में आइसोलेशन में हैं। प्रशासन ने दंपति की कांटेक्ट तथा ट्रेवल हिस्ट्री की पडताल शुरू कर दी है।

इस दंपत्ति के कोरोना पॉजीटिव आने के बाद में अब धौलपुर जिले में कोरोना पॉजीटिव की संख्या चार हो गई है। उधर, बसईनबाब की संपूर्ण राजस्व सीमा क्षेत्र में कफ्र्यू लगा दिया गया तथा पूरे इलाके को जीरो मोबिलिटी जोन घोषित किया गया है। वहीं,धैलपुर शहर के मदीना कालोनी तथाम हात्मानंद की बगीची इलाके में लगाए गए कफ्र्यू के दौरान पूरी निगरानी बरती जा रही है। जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट राकेश कुमार जायसवाल ने बताया धौलपुर जिले की सैपउ पंचायत समिति की ग्राम पंचायत बसईनबाब में एक दंपति कोरोना वायरस संक्रमित पाया गया है। इसके बाद में बसईनबाब को ए तथा बी भागों में बांटते हुए इन दोनों क्षेत्रों के चारों ओर एक-एक किलोमीटर परिधी में निषेधाज्ञा लगा दी गई।

एक किलो मीटर की परिधी सहित अन्य क्षेत्र को जीरो मोबिलिटी क्षेेत्र लॉकिंग एरिया-जनसाधारण की सख्ती से आगमन निर्गमन निषेघ घोषित कर निषेधाज्ञा जारी की गई है। इसके साथ ही ग्राम पंचायत प्रशासन को क्षेत्र में सोडियम हाइपो क्लोराईड का छिडकाव करने के निर्देश दिए गए हैं। बताते चलें कि धौलपुर शहर की महात्मानंद की बगीची तथा मदीना कालोनी में भी दो युवक कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद में अब धौलपुर जिले में कोरोना पॉजीटिव लोगों की संख्या चार हो गई है।जिले की सैपउ पंचायत समिति के बसईनबाब में कोरोना पॉजीटिव मिला दंपति आगरा के बुद्वबिहार से चार दिन पूर्व धौलपुर आया था।

सदर अस्पताल के प्रमुख चिकित्साधिकारी डॉ. समरवीर सिंह ने बताया कि 24 अप्रैल को बसईनबाब में ही इस दंपति का सेंपल लिया गया था। जिसकी रिपोर्ट आज पॉजीटिव आई है। यह दंपति आगरा के बिजलीघर के पास में बुद्वबिहार बस स्टेंड क्षेत्र में फड लगाकर बच्चों के रेडीमेड कपडों को बेचने का काम करता है।

Next Story
Share it