Action India
अन्य राज्य

कोरोना से जंग जीतने के लिए वंचित वर्ग को भी किया जागरूक

कोरोना से जंग जीतने के लिए वंचित वर्ग को भी किया जागरूक
X

जयपुर । एएनएन (Action News Network)

कोरोना संक्रमण से लड़ाई में समाज के हर वर्ग को साथ लेकर आगे चलना ही इस जंग में जीत का मूल मंत्र है। इसी बात को अपना ध्येय बनाते हुए सभी सरकारें और प्रशासन आगे बढ़ रहा है। प्रशासन का लक्ष्य कोरोना संक्रमण के नए मामलों पर पूरा ध्यान रखते हुए समाज के सभी वर्गों को इस विषाणु से बचने के उपाय बताना है ताकि बीमारी को बढ़ने से रोका जा सके।

बाड़मेर जिले का चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग शहर के उन इलाकों में विशेष रूप से जागरूकता अभियान चला रहा है जहां लोगों के पास संसाधनों का अभाव है। महाविद्यालय रोड स्थित गाड़िया लुहार समाज एक ऐसा ही मेहनतकश वर्ग है जो दिहाड़ी कर अपना पेट भरता है। जिले के स्वास्थ्यकर्मियों ने इस वर्ग के लोगों को मास्क उपलब्ध करवा कर संक्रमण की रोकथाम की दिशा में महत्वपूर्ण पहल की है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कमलेश चौधरी ने बताया कि गाड़िया लुहार समाज के लोगों को कोरोना वायरस की रोकथाम और नियंत्रण के बारे में जागरूक करने के लिए एक-एक परिवार से संपर्क किया गया। उन्हें बताया गया कि खांसी, जुकाम या बुखार होने पर तुरंत चिकित्सक से सलाह लें। ऐसे लक्षण पाए जाने पर लापरवाही नहीं बरते बल्कि उपचार के लिए तत्काल नजदीकी राजकीय चिकित्सालय में संपर्क करें।

Next Story
Share it