Top
Action India

हिमाचल में कोरोना से 10वीं मौत, मंडी की 75 वर्षीय महिला ने तोड़ा दम

हिमाचल में कोरोना से 10वीं मौत, मंडी की 75 वर्षीय महिला ने तोड़ा दम
X

शिमला । Action India News

हिमाचल में कोरोना महामारी से एक और मौत हुई है। मंडी जिला के सरकाघाट उपमंडल की 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने मंगलवार तड़के नेरचौक मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ा। कोरोना से संक्रमित पाए जाने पर विगत 16 जुलाई को महिला को नेरचौक मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया था। यह महिला सूगर और कैंसर की बीमारी से भी जूझ रही थी।

बुजुर्ग महिला के साथ उसकी बहू भी पॉजिटिव पाई गई थी और उसका भी नेरचौक मेडीकल कॉलेज में उपचार चल रहा है। सास और बहू का यात्रा इतिहास चंडीगढ़ से जुड़ा है। मृतक महिला सरकाघाट के डिगोह गांव की रहने वाली थी।

स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव निपुण जिंदल ने मंगलवार को बताया कि प्रोटोकॉल के तहत शव की अंत्येष्टि की जाएगी। राज्य में अब तक कोरोना से 10 लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने कहा कि कोरोना की वजह से मंडी और हमीरपुर में तीन-तीन और कांगड़ा व शिमला में दो-दो मरीजों की जान गई है।

जिंदल ने बताया कि बीते सोमवार को प्रदेश के 10 जिलों में रिकॉर्ड 110 कोरोना मरीज सामने आए। यह एक दिन में कोरोना संक्रमित मरीजों की सर्वाधिक संख्या है। सोलन में सर्वाधिक 42 मामलों की पुष्टि हुई है। शिमला में 23, सिरमौर में 21, कांगड़ा में 12, बिलासपुर में 3, उना, मंडी, हमीरपुर और चंबा में 2-2 और कुल्लू में एक नया मामला पाया गया।

उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 1631 पहुंच गया है। इनमें सक्रिय मरीज 538 हैं। 1067 मरीज उपचार के बाद ठीक हुए हैं। सोलन जिला 374 पाॅजिटिव मामलों के साथ सबसे प्रभावित है। कांगड़ा जिला में संक्रमण के 346 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। हमीरपुर में कोरोना का आंकड़ा 283, उना में 164, सिरमौर में 110, शिमला में 94, चंबा में 80, बिलासपुर में 66, मंडी में 50, किन्नौर में 39, कुल्लू में 21 और लाहौल-स्पीति में चार है।

Next Story
Share it