Top
Action India

हिमाचल में कोरोना से नौवीं मौत, हमीरपुर के 70 वर्षीय बुजुर्ग ने तोड़ा दम

हिमाचल में कोरोना से नौवीं मौत, हमीरपुर के 70 वर्षीय बुजुर्ग ने तोड़ा दम
X

शिमला । Action India News

हिमाचल प्रदेश में कोरोना से संक्रमित एक और मरीज की मौत हो गई। हमीरपुर जिला के सुजानपुर उपमंडल के बीड़बगेड़ा निवासी 70 वर्षीय बुजुर्ग ने शुक्रवार मध्यरात्रि मंडी के नेरचैक मेडिकल काॅलेज में दम तोड़ा।

बुजुर्ग डायबिटिज से भी पीड़ित था और उसे हमीरपुर के भोटा स्थित कोविड केयर केंद्र से नेरचैक रैफर किया गया था। यह बुजुर्ग गत 17 जून को परिवार के साथ दिल्ली से वापस लौटा था। 23 जून को उसकी जांच रिपोर्ट सकारात्मक पाई गई थी।

हमीरपुर जिले में कोरोना से मौत का यह तीसरा मामला है। वहीं प्रदेश में अब तक नौ लोगों की मौत हो चुकी है। प्रदेश में 23 मार्च को कोरोना संक्रमण से पहली मौत हुई थी।

स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव निपुण जिंदल ने शनिवार को बताया कि हमीरपुर के 70 वर्षीय बुजुर्ग की बीती रात नेरचैक मेडिकल काॅलेज में मृत्यु हुई है। इस महामारी से राज्य में अब तक नौ मरीजों की जान गई है। हमीरपुर में तीन, कांगड़ा, मंडी और शिमला में दो-दो मरीज दम तोड़ चुके हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस के 1033 मामले सामने आए हैं। मौजूदा समय में 339 कोरोना पाॅजिटिव विभिन्न अस्पतालों में उपचाराधीन है और 671 लोग उपचार के बाद स्वस्थ हुए हैं।

पिछले 24 घंटों के दौरान सात जिलों में 19 नए कोरोना मामले आए। नए मामलों में उना में छह, किन्नौर में चार, हमीरपुर में तीन, कांगड़ा और चंबा में दो-दो, सोलन व मंडी में एक-एक पाॅजिटिव शामिल है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पिछले कल 39 कोरोना पाॅजिटिव मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हुए हैं। कांगड़ा से 17, हमीरपुर से नौ, शिमला और ऊना से चार-चार, सोलन व सिरमौर से दो-दो तथा चंबा से एक मरीज ठीक हुआ है।

Next Story
Share it