Action India
अन्य राज्य

कोरोना को हराने में चमोली में चौकन्ना प्रशासन

कोरोना को हराने में चमोली में चौकन्ना प्रशासन
X

गोपेश्वर । एएनएन (Action News Network)

जिला प्रशासन कोरोना को हराने में चौकन्ना है। लोगों को जागरूक किया जा रहा है। सभी को मास्क पहनने की सलाह दी गई है। शारीरिक दूरी के दायरे में सीमा पर प्रवेश होने वाले हर वाहन को सेनेटाइज किया जा रहा है। साथ ही हर आने-जाने वाले व्यक्ति की स्क्रीनिंग कराई जा रही है। गांव- गलियों में साफ- सफाई के बाद स्प्रे एवं ब्लीचिंग पाउडर का लगातार छिड़काव किया जा रहा है। नगर निकायों में सड़कों, नालियों, पैदल मार्गों में भी फॉगिंग एवं दवाओं का छिड़काव कर सेनेटाइज किया जा रहा है। एकांतवास केंद्रों को रोज सेनेटाइज किया जा रहा है।जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया का कहना है कि कोरोना के मद्देनजर वह खुद रोज वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मौजूदा स्थिति की समीक्षा करती हैं।

उन्होंने बताया कि शनिवार को संस्थागत एकांतवास केंद्रों और घरों पर एकांतवास पर भेजे गए लोगों का आकस्मिक हालचाल लिया गया। सभी से गुजारिश की गई कि नियमों को उल्लंघन न किया जाए। उन्होंने बताया कि 24 घंटे के दौरान वह पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान के साथ काण्डई, कुरूड, रोपा, बछेर एवं आसपास के कई गांवों का औचक निरीक्षण कर चुकी हैं। लोगों को समझाया गया है कि एकांतवास के नियम तोड़ने पर कोरोना फैलने का खतरा बढ़ जाता है। इसलिए वह ऐसा कतई न करें।

उधर, जोशीमठ एसडीएम अनिल चन्याल ने जोशीमठ क्षेत्र के विभिन्न गांवों में घरों में एकांतवास किए गए लोगों का निरीक्षण किया। इस दौरान ग्राम बडागांव में एकांतवास किया गया विनय सिंह कमदी घूमता हुआ मिला। उसके खिलाफ थाना जोशीमठ में अभियोग पंजीकृत किया गया है। कर्णप्रयाग एसडीएम वैभव गुप्ता ने लंगासू, उत्तरों, बैडाणू गांव आदि गांवों का औचक निरीक्षण कर एकांतवासी लोगों की जांच की। क्षेत्र में ड्यूटी पर तैनात सहायक अघ्यापकों एवं अन्य शासकीय कार्मिकों सहित ग्राम प्रधानों को भी चौकन्ना रहने को कहा गया है। जिला अधिकारी का कहना है कि उनकी पूरी कोशिश है कि लोग दिशा-निर्देशों का पालन करें।

Next Story
Share it