Top
Action India

कोरोना महामारी में डाॅक्टर, मेडिकल स्टाफ, आशा वर्करों को प्रोत्साहन राशि दे सरकार : कांग्रेस

शिमला। एएनएन (Action News Network)

कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को एक पत्र लिखकर प्रदेश में कोरोना महामारी को लेकर लॉकडॉउन में लोगो की सहायता में लगे डॉक्टरों, मेडिकल स्टाफ, आशा वर्कर व अन्य सभी कर्मचारियों को विशेष आर्थिक प्रोत्साहन देने की माँग की है।
राठौर ने अपने इस पत्र में पुलिस और प्रेस की भी सरहाना करते हुए कहा है कि पुलिस लॉकडॉउन को प्रभावी बनाने के लिये दिन रात एक किये हुए हैं, जबकि प्रेस के लोग अपनी महत्वपूर्ण जिम्मेवारी के साथ सूचनाएं इकठ्ठा कर लोगों को इसकी पूरी जानकारी दे रहें है, इसलिए इन्हें भी इस अवधि का कोई विशेष आर्थिक प्रोत्साहन दिया जाना चाहिए।

राठौर ने कहा है कि इस वैश्विक महामारी के चलते देश व प्रदेश की अर्थव्यवस्था पूरी तरह से अस्तव्यस्त होकर रह गई है। इसका प्रभाव जहां आम लोंगो के जीवन पर सब से ज्यादा पड़ा है,वही कई अन्य समस्याओं ने भी जन्म ले लिया है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस सरकार के जनहित में लिये गए फैसलों के साथ खड़ी है, पर लोगों की किसी भी समस्या को कांग्रेस नजरअंदाज नहीं कर सकती। इसलिए कांग्रेस प्रदेश में हर स्थिति पर अपनी नजर रखें हुए है ओर अपने स्तर पर भी राहत कार्यों में जुटी है।

राठौर ने कहा है कि हिमाचल प्रदेश एक छोटा राज्य होने के साथ लोगों का अधिक अपना निजी व्यवसाय है। बागवानी, कृषि के साथ साथ पर्यटन व ट्रांसपोटेशन का एक ऐसा क्ष्रेत्र है जहां लाखों लोग इससे जुड़े है। दूसरी ओर आद्योगिक क्षेत्र में भी हजारों की संख्या में श्रमिक कामकाज में लगे है। उन्होंने इन सब लोगों को इस अवधि का टैक्स,बैंक ब्याज आदि में राहत देने की मांग करते हुए इन्हें कोई आर्थिक प्रोत्साहन देने की बात कही है।

Next Story
Share it