Top
Action India

उत्तराखंड में कोरोना नियंत्रण में: धन सिंह रावत

उत्तराखंड में कोरोना नियंत्रण में: धन सिंह रावत
X

  • उच्च शिक्षा राज्यमंत्री रावत ने की समीक्षा बैठक, मेडिकल कॉलेज को 15 वेंटिलेटर और दो कोरोना एंबुलेंस उपलब्ध कराने की घोषणा

श्रीनगर । एएनएन (Action News Network)

प्रदेश के उच्च शिक्षा राज्यमंत्री एवं श्रीनगर विधायक डॉ. धन सिंह रावत ने मंगलवार को मेडिकल कॉलेज में प्रशासनिक एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में कोरोना नियंत्रण में है। मेडिकल कॉलेज श्रीनगर को 15 नए वेंटिलेटर और दो कोरोना एंबुलेंस उपलब्ध कराई जाएंगी। देहरादून और श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में कोरोना जांच के लिए लैब स्थापित किए जाएंगे।

बैठक में मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सीएमएस रावत ने मेडिकल कॉलेज में जरूरी उपकरणों एवं अन्य कार्यों के लिए साढ़े चार करोड़ रुपये के बजट की मांग की। इस पर राज्यमंत्री ने सहमति व्यक्त की। उन्होंने प्राचार्य को मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों, वार्ड ब्वाय, चतुर्थ श्रेणी कर्मियों आदि की नियुक्ति करने की अनुमति दी। उन्होंने कहा जब तक मेडिकल कॉलेज श्रीनगर में कोई कोरोना का मरीज भर्ती नहीं होता तब तक वहां ओपीडी चलती रहेगी।

उन्होंने कहा फिलहाल 200 बेड मेडिकल कॉलेज में कोरोना के लिए आरक्षित हैं। इसके बाद डॉ. रावत ने संयुक्त अस्पताल का निरीक्षण किया। बैठक में डीएम धीराज गब्र्याल, एसएसपी डीएस कुंवर, राज्य मंत्री अतर सिंह असवाल, मंडल अध्यक्ष गिरीश पैन्यूली, जितेंद्र रावत, गणेश भट्ट, पंकज सती आदि मौजूद रहे।

Next Story
Share it