Top
Action India

कोरोना संक्रमण:रायपुर एम्स ने 52 और वेंटिलेटर मंगाए

कोरोना संक्रमण:रायपुर एम्स ने 52 और वेंटिलेटर मंगाए
X

रायपुर। एएनएन (Action News Network)

कोरबा जिले के कटघोरा में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या में एकाएक बढ़ोतरी को देखते हुए रायपुर एम्स ने 52 और वेंटिलेटर मंगाए हैं। पहले 75 वेंटिलेटर थे। वहीं अब 52 और वेंटिलेटर के आने से इसकी संख्या 127 हो गई है।

एम्स के डायरेक्टर डॉ नितिन नागरकर ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरबा में केस सामने आने के बाद मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी होने की आशंका को देखते हुए 52 और वेंटिलेटर मंगाए गए है। वहीं अब एम्स में वेंटिलेटर की संख्या 127 हो गई है।इधर राज्य सरकार ने कोरोना सैंपल का जांच बढ़ाया है। अब रायपुर मेडिकल कॉलेज में भी कोरोना संक्रमण की जांच होगी। माइक्रो बायोलॉजी डिपार्मेंट से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार से जांच शुरू होगी। वहीं, मेडिकल कॉलेज में एक दिन में 90 सैंपल की जांच की जा सकेगी।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने मीडिया प्रतिनिधियों के सवालों के जवाब में आज बताया कि प्रदेश में एम्स रायपुर और जगदलपुर के मेडिकल काॅलेज में कोरोना वायरस की टेस्टिंग की व्यवस्था है। अभी राजधानी रायपुर के मेकाहारा अस्पताल में टेस्टिंग की अनुमति मिली है। हमारे पास क्वारेंटाइन की व्यवस्था और पर्याप्त मात्रा में वेन्टिलेटर हैं। राज्य सरकार द्वारा टेस्टिंग किट के लिए टेंडर कर दिया गया है। जल्द ही किट भी उपलब्ध हो जाएंगे।

Next Story
Share it