Top
Action India

हिमाचल में कोरोना के छह नए मामले, ग्रीन जोन कुल्लू में कोरोना की दस्तक

शिमला । एएनएन (Action News Network)

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र के मुंबई से लौटे छह लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। कांगड़ा जिला में एक परिवार के तीन सदस्यों सहित पांच लोग संक्रमित पाए गए हैं। वहीं अभी तक कोरोना मुक्त होकर ग्रीन जोन में चल रहे कुल्लू जिले में कोरोना का पहला मामला सामने आया है। कुल्लू के आनी के रहने वाले 27 वर्षीय युवक की रिपोर्ट सकारात्मक आई है। पीड़ित हाल ही में ट्रेन के माध्यम से ऊना और उसके बाद बस में कुल्लू आया था। कुल्लू आने के बाद युवक को बजुआरा संस्थागत एकातंवास में रखा गया था।

इसी तरह मुंबई से कांगड़ा लौटे पांच लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें तीन लोग एक ही परिवार के हैं, जिनमें 56 वर्षीय महिला, उसका 31 वर्षीय बेटा और 25 वर्षीय बहू शामिल हैं। लंबागांव की 43 वर्षीय महिला और ज्वालामुखी के 31 वर्षीय युवक की रिपोर्ट भी सकारात्मक रही।
स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव निपुण जिंदल ने बुधवार को बताया कि मुबई से लौटने के बाद पांचों को कांगड़ा के परौर स्थित संस्थागत क्वारेंटाइन केंद्र में रखा गया था, जहां इनके सैंपल लेकर टांडा मेडिकल काॅलेज भेजे गए। पांचों मरीजों को बैजनाथ के कोविड अस्पताल में भर्ती किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कुल्लू जिला में कोरोना का पहला मरीज मिला है और अब राज्य के 12 में से 10 जिलों में कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं। लाहौल-स्पीति और किन्नौर जिले ही कोरोना से अछूते हैं। तीन जिले शिमला, सोलन और मंडी संक्रमण मुक्त हो चुके हैं।

निपुण जिंदल ने कहा कि राज्य में कोरोना के कुल मामले 98 हो गए हैं। इनमें सक्रिय मरीज 44 हैं। 47 मरीज ठीक हुए हैं। वर्तमान में आठ जिलों में कोरोना के सक्रिय मरीज हैं। कांगड़ा में सर्वाधिक 18 पीड़ित मरीज हैं। हमीरपुर में यह संख्या 11, बिलासपुर व चंबा में 5-5, सिरमौर में 2, उना में दो और कुल्लू में एक है। कांगड़ा, मंडी और हमीरपुर जिलों में तीन मरीजों की कोरोना से मृत्यु हुई है।

Next Story
Share it