Top
Action India

हमीरपुर में कोरोना संक्रमित व्यक्ति का रिश्तेदार भी पॉजिटिव, 7 हुए मामले

शिमला । एएनएन (Action News Network)

हमीरपुर जिले में कोरोना संक्रमण का एक और मामला सामने आया है। संक्रमित मरीज के एक रिश्तेदार की रिपोर्ट भी गुरुवार रात सकारात्मक आई। जिले में अब कोरोना पीड़ितों की संख्या सात हो चुकी है। वहीं पूरे प्रदेश में यह आंकड़ा 74 हो गया है।

हमीरपुर के उपायुक्त हरिकेश मीणा ने शुक्रवार को बताया कि ग्राम पंचायत कक्कड़ के सीरी गांव में एक व्यक्ति के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। यह व्यक्ति 12 मई को सामने आए सुजानपुर उपमंडल के बजरोल गांव के 50 वर्षीय संक्रमित व्यक्ति का नजदीकी रिश्तेदार (साला) है। उसके प्राथमिक सम्पर्क के तौर पर ऐहतियातन इसके नमूने भी जांच के लिए भेजे गए थे। बीती रात प्राप्त जांच रिपोर्ट में इसके कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। संक्रमित व्यक्ति को सेकंडरी सुविधा स्थल आरसीएच भोटा भेजा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि बजरोल गांव से संबंधित व्यक्ति दिल्ली से यहां आने के उपरांत एक दिन सीरी गांव में अपने इस नजदीकी रिश्तेदार के घर पर रुका था। सीरी गांव के इस संक्रमित व्यक्ति के प्राथमिक एवं द्वितयिक सम्पर्कों के बारे में और जानकारी एकत्र की जा रही है। इस गांव व आस-पास के क्षेत्र के सील (बंद) करने के निर्देश संबंधित उपमंडलाधिकारी (ना.) को दे दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि जिला में अभी तक बाहरी राज्यों से लगभग 15 हजार लोग पहुंचे हैं। इनमें से 10 हजार के करीब रेड जोन से आए हैं।

Next Story
Share it