Top
Action India

हिमाचल में 7 कोरोना मरीज हुए ठीक, एक नया मामला आया सामने

हिमाचल में 7 कोरोना मरीज हुए ठीक, एक नया मामला आया सामने
X

शिमला । एएनएन (Action News Network)

हिमाचल प्रदेश में एक दिन में कोरोना से संक्रमित सात मरीजों के ठीक होने से शासन-प्रशासन ने राहत की सांस ली है। हालांकि संक्रमण का एक नया मामला भी सामने आया है। स्वस्थ होने वालों में छह व्यक्ति ऊना और एक व्यक्ति सिरमौर जिले का है। इनका बद्दी के कोविड अस्पताल काठा में उपचार चल रहा है।

बुधवार देर रात इन सातों की कोरोना की दूसरी जांच रिपोर्ट भी नकारात्मक पाई गई। स्वास्थ्य विभाग अब इन सातों व्यक्तियों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर आगामी दो हफ्ते तक अपनी निगरानी में रखेगा। बीती मध्य रात्रि जिला सिरमौर के एक व्यक्ति की कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। सिरमौर के पांवटा साहिब में क्वारन्टीन केंद्र में रखे गए 57 वर्षीय एक जमाती में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। उसे बद्दी के काठा अस्पताल में भर्ती किया गया है।
इसके साथ हिमाचल में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 40 हो गए हैं। सात मरीजों के स्वस्थ होने के बाद सक्रिय मरीज घटकर 17 रह गए हैं।

वहीं इस बीमारी से ठीक होने वालों की संख्या 18 हो गई है। चार मरीजों का हिमाचल से बाहर उपचार चल रहा है, जबकि एक मरीज की मृत्यु हुई है। विशेष सचिव (स्वास्थ्य) निपुण जिंदल ने गुरुवार को बताया कि काठा अस्पताल में सात कोरोना संक्रमित मरीजों की दूसरी रिपोर्ट भी नेगटिव पाई गई है। अब इन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर 14 दिन तक स्वास्थ्य विभाग अपनी निगरानी में रखेगा। उन्होंने कहा कि जिला सिरमौर में एक नया मामला सामने आने के बाद प्रदेश में इस बीमारी से संक्रमित मरीज 17 हो गए हैं। हमीरपुर के भोटा अस्पताल में छह, टांडा मेडिकल कॉलेज व काठा अस्पताल में पांच-पांच और नेर चौक मेडिकल कॉलेज में एक मरीज भर्ती है।

Next Story
Share it