Top
Action India

हिमाचल में कोरोना संक्रमण का एक और मरीज, कुल मामले 28 हुए

हिमाचल में कोरोना संक्रमण का एक और मरीज, कुल मामले 28 हुए
X

शिमला। एएनएन (Action News Network)

हिमाचल प्रदेश में एक और मरीज में कोरोना (कोविड-19) का संक्रमण मिला है। राज्य के सबसे बड़े अस्पताल आइजीएमसी शिमला में बुधवार मध्य रात्रि एक व्यक्ति की कोविड की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। अस्पताल में 58 नमूने जांच के लिए लगे थे। इनमें 57 की रिपोर्ट नेगेटिव रही। कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति की आयु 50 साल है और वह जिला सिरमौर का निवासी है। वह तब्लीगी जमात से ताल्लुक रखता है और सिरमौर की एक मस्जिद में रह रहा था।

राज्‍य में काेरोना पॉजिटव के मामले अब बढ़कर 28 हो गए हैं। बीते लगातार चार दिन से हिमाचल में कोरोना संक्रमण के मरीज आने से हड़कंप मच गया है। 25 पॉजिटिव मामले विगत एक हफ्ते के भीतर आये हैं। राज्य के अस्पतालों में भर्ती सभी कोरोना संक्रमित मरीज तब्लीगी जमाती व इनके संपर्क में आये लोग हैं।

अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आर.डी.धीमान ने गुरुवार की सुबह बताया कि प्रदेश में बुधवार को 128 नमूनों की जांच हुई थी। इसमें एक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव रही। यह रिपोर्ट सिरमौर जिला से ताल्लुक रखने वाले एक व्यक्ति की है।

उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना के एक्टिव मरीजों की तादाद बढ़कर 21 हो गई है और ये सभी तब्लीगी जमात और इनके संपर्क में आये लोग हैं। वहीं कुल मामले 28 हैं। 28 मामलों में एक मरीज की मौत हुई है। दो स्वस्थ होकर घर भेजे जा चुके हैं और चार मरीज हिमाचल से बाहर अपना उपचार करवा रहे हैं।

Next Story
Share it