Action India
अन्य राज्य

रायबरेली में कोरोना से हुई दूसरी मौत, टीबी से पीड़ित था मृतक

रायबरेली में कोरोना से हुई दूसरी मौत, टीबी से पीड़ित था मृतक
X

रायबरेली । एएनएन (Action News Network)

कोरोना संक्रमित एक और मरीज की गुरुवार को लख़नऊ के एक अस्पताल में मौत हो गई। जिले में कोरोना से हुई यह दूसरी मौत है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि कोरोना प्रोटोकॉल के अनुसार मृतक के अन्तिम संस्कार कराया जायेगा।

गुरुबक्सगंज थाना क्षेत्र के रौला गांव का एक युवक कुछ दिन पहले ही मुम्बई से लौटा था। उसे टीबी की शिकायत थी जिसके बाद वह जिला अस्पताल इलाज कराने के लिए पहुंचा, जहां उसे लख़नऊ रेफर करते हुए कोरोना की जांच की गई।

बुधवार को आई जांच रिपोर्ट के बाद जब मरीज़ से सम्पर्क करने की कोशिश की गई तो वह गुरुबक्सगंज के कोसा मोड़ के पास एक निजी क्लिनिक में इलाज कराता मिला। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने तुरंत संक्रिमत मरीज को रेयान स्कूल में बने लेवल एक अस्पताल भेज दिया, जबकि मरीज़ की पत्नी, भाई, चाचा, मां और उसका इलाज कर रहे निजी क्लीनिक के चिकित्सक को भी एकान्तवास केंद्र भेजा गया था।

बुधवार देर रात मरीज़ की हालत बिगड़ने पर उसे लख़नऊ रेफर किया गया, जहां गुरुवार को उसकी मौत हो गई। अब युवक की मौत के बाद इस बात का पता करने की कोशिश की जा रही है कि संक्रिमत युवक अन्य किन-किन लोंगो के सम्पर्क में था।

ग़ौरतलब है कि जिले में इसके पहले भी एक कैंसर पीड़ित वृद्ध की कोरोना से मौत हो चुकी है।आब कुल 105 कोरोना के मरीजों में ऐक्टिव मरीजों 34 बचे है शेष स्वस्थ होकर अपने घरों को वापस लौट चुके हैं।

Next Story
Share it