Top
Action India

कोलकाता में घर-घर तलाशे जा रहे हैं कोरोना पॉजिटिव लोग

कोलकाता में घर-घर तलाशे जा रहे हैं कोरोना पॉजिटिव लोग
X

कोलकाता । एएनएन (Action News Network)

महानगर कोलकाता में कोरोना पॉजिटिव लोगों की तलाश के लिए नगर निगम ने व्यापक जांच पड़ताल अभियान चलाया है। गुरुवार से नगर निगम के कर्मी घर घर जा रहे हैं और कोरोना के लक्षणों से पीड़ित लोगों के बारे में जानकारी एकत्रित कर रहे हैं। दरअसल बेलगछिया में कोलकाता का सबसे बड़ा बस्ती इलाका है। यहां कोरोना वायरस से छह लोगों की मौत का दावा किया जा रहा है जबकि 7 लोग पीड़ित बताए जा रहे हैं। हालांकि राज्य सरकार ने आधिकारिक तौर पर इस बारे में जानकारी सार्वजनिक नहीं की है।

यह बस्ती इलाका है और यहां कॉमन शौचालय है इसलिए लोगों में सामुदायिक संक्रमण का खतरा अधिक है। इसलिए इसी क्षेत्र में सबसे पहले कोलकाता नगर निगम की टीम ने जांच पड़ताल अभियान शुरू की है। नगर निगम के 30 सदस्यों की एक टीम तैयार की गई है जिसमें स्वास्थ्य कर्मी शामिल हैं। इनमें से 6 लोगों को पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (पीपीई) पहनाया गया है।

यही लोग बस्ती के घर घर में प्रवेश कर लोगों का हाल-चाल जानेंगे और सर्दी खांसी बुखार तथा सांस लेने में तकलीफ वाले लक्षणों से पीड़ित लोगों की जानकारी एकत्रित करेंगे। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के क्षेत्रीय पदाधिकारी डॉ शांतनु सेन की निगरानी में यह टीम काम कर रही है। सेन सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के पार्षद भी हैं। बताया गया है कि शांतनु सेन ने स्वास्थ्य कर्मियों को दिशा निर्देश देना शुरू किया है कि कैसे वे लोगों से मिलेंगे और उनके लक्षणों को देखकर कोरोना संक्रमण के बारे में निश्चित हो सकेंगे।

Next Story
Share it