Top
Action India

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के सात नए मामले, तीन तब्लीगी जमाती शामिल

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के सात नए मामले, तीन तब्लीगी जमाती शामिल
X

शिमला। एएनएन (Action News Network)

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल आईजीएमसी शिमला में शनिवार देर रात आई 55 नमूनों की जांच रिपोर्ट में सात में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आर.डी.धीमान ने रविवार सुबह यह जानकारी दी।

सभी सात कोरोना संक्रमित मरीज सोलन जिला के रहने वाले हैं। इनमें चार औद्योगिक नगर बद्दी से हैं और वे बद्दी की उस उद्योगपति महिला मरीज के सम्पर्क में आये थे, जिसकी गत शुक्रवार पीजीआई चंडीगढ़ में कोरोना संक्रमण से मौत हुई थी। इसके अलावा अन्य तीन संक्रमित मरीज सोलन के ही नालागढ़ कस्बे में दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज़ से लौटे तब्लीगी जमात के हैं। बीते दिनों ऊना पहुंचे तीन जमातियों में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

आरडी धीमान ने बताया कि बद्दी के जिन चार लोगों की कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है, उनका हिमाचल के बाहर एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। वहीं नालागढ़ के तीन नए कोरोना संक्रमित मरीजों को आइजीएमसी शिमला के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है और ये तीनों तब्लीगी जमाती हैं।

हिमाचल में अब कोविड-19 मामलों की संख्या बढ़कर 13 हो गई हैं। इनमें छह मरीज तब्लीगी जमात के हैं। 69 वर्षीय व्यक्ति की बीते दिनों कांगड़ा के टांडा अस्पताल में मौत हो गई थी। वहीं 32 वर्षीय एक मरीज ठीक होकर घर भेजा जा चुका है। जबकि 63 साल की महिला मरीज की रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में लौटे तब्लीगी जमात के 257 लोग क्वारेंटाइन में रखे गए हैं। सिरमौर जिला में सबसे ज्यादा 58 जमाती लौटे हैं। इसके अलावा कांगड़ा से 40 और शिमला में 23 जमाती पहुंचे हैं। पुलिस ने 41 जमातियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की है, जिन्होंने प्रशासन को अपने आने की सूचना नहीं दी है।

Next Story
Share it