Top
Action India

आरसीएच भोटा में एक और कोरोना संक्रमित व्यक्ति का सफल उपचार

हमीरपुर । एएनएन (Action News Network)

सेकंडरी आइसोलेशन सुविधा स्थल, आरसीएच भोटा में उपचाराधीन एक और कोरोना संक्रमित व्यक्ति को उपचार के उपरांत गृह-संगरोध में भेज दिया गया है। अस्पताल से अभी तक 11 रोगियों को सफल उपचार के बाद घर भेजा जा चुका है। जिला प्रशासन ने इसके लिए सभी कोरोना योद्धाओं के प्रयासों की सराहना की है। डॉ. राधाकृष्णन राजकीय मेडीकल कॉलेज हमीरपुर के चिकित्सा अधीक्षक एवं आरसीएच भोटा के नोडल अधिकारी डॉ. अनिल वर्मा ने बताया कि बजरोल गांव के 50 वर्षीय व्यक्ति के नमूने नौ मई को जांच हेतु लिए गए थे और कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि पर 12 मई को उसे आरसीएच भोटा लाया गया था। इस व्यक्ति का पहला फॉलोअप सेंपल 19 मई को पॉजीटिव था और इसके उपरांत 25 मई को दूसरे फॉलोअप सेंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

मंगलवार को इस व्यक्ति को आगामी सात दिनों के लिए गृह-संगरोध में घर भेज दिया गया है। भोटा में उसकी हालत स्थिर बनी रही और अब स्वास्थ्य कर्मी घर पर ही उसकी देखभाल करेंगे।
उन्होंने बताया कि सेकंडरी आइसोलेशन सुविधा स्थल आरसीएच भोटा से अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमित 11 व्यक्तियों को पूर्ण रूप से उपचार के उपरांत घर भेजा जा चुका है। इनमें हमीरपुर जिला के अतिरिक्त ऊना जिला से संबंधित रोगी भी शामिल हैं। अस्पताल में कोरोना संक्रमित प्रथम मामला 11 अप्रैल को लाया गया था और अब तक 31 व्यक्तियों को यहां भर्ती किया जा चुका है। तीन रोगियों को यहां से तृतयिक श्रेणी के सुविधा स्थलों के लिए रेफर किया गया है और वर्तमान में 17 रोगी यहां उपचाराधीन हैं।

Next Story
Share it