Top
Action India

हिमाचल में 83 मरीजों ने जीती कोरोना से जंग, सक्रिय मामले 204

शिमला । एएनएन (Action News Network)

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच स्वस्थ होने वाले संक्रमितों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। प्रदेश में अब तक 83 मरीज कोरोना को मात देने में कामयाब रहे हैं। 10 से 14 दिनों तक इनका अस्पतालों में सफलतापूर्वक उपचार चला। मरीजों के ठीक होने की दर 28 फीसदी है। शनिवार सुबह तक राज्य में कोरोना के कुल मामले 296 दर्ज किए गए हैं। इनमें सक्रिय मरीज 204 हैं। पांच मरीजों की मौत हुई है। चार संक्रमितों का हिमाचल से बाहर उपचार चल रहा है। हमीरपुर और कांगड़ा जिलों में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी लगातार जारी है।

हमीरपुर में सबसे अधिक संक्रमण के मामले सामने आए हैं, जहां कुल प्रभावित व्यक्तियों की संख्या 101 हो गयी है। कांगड़ा जिला में संक्रमण का आंकड़ा 74 है।

स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव निपुण जिंदल ने शनिवार को बताया कि संक्रमित मरीजों के ठीक होने की दर धीरे-धीरे बढ़ रही है। 83 मरीजों को स्वस्थ पाए जाने पर अस्पतालों से छुट्टी कर घर भेजा गया है। कांगड़ा जिला से सबसे ज्यादा 24 मरीज ठीक हुए हैं। इसके अलावा ऊना से 19, हमीरपुर से 13, चम्बा से 11, बिलासपुर से 7, सोलन से 5, सिरमौर से 2 और मंडी व शिमला से एक-एक मरीज ठीक पाया गया है।

उन्होंने कहा कि बीते 11 दिनों में कोरोना के मामले तीन गुना बढ़े हैं। गत 19 मई को राज्य में कोरोना के 92 मामले दर्ज थे, लेकिन अब ये बढ़कर 296 हो गए हैं। प्रदेश के 12 में से 10 जिलों में कोरोना का संक्रमण फैला है। 90 फीसदी संक्रमित मरीज बाहरी राज्यों के रेड ज़ोन क्षेत्रों से वापिस आये हैं। विभिन्न जिलों में बनाए गए संस्थागत एकांतवास केंद्रों में इनकी कोरोना जांच की गई थी। लाहौल-स्पीति और किन्नौर जिलों में एक भी मामला नहीं आया है।

Next Story
Share it