Top
Action India

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के 50 फीसदी से ज्यादा मरीज हुए ठीक

शिमला । एएनएन (Action News Network)

हिमाचल प्रदेश कोरोना महामारी से निपटने में सफल होता दिख रहा है। राज्य में कोरोना के 50 फीसदी से ज्यादा मरीज ठीक हो गए हैं। सबसे ज्यादा प्रभावित ऊना जिले से दो और मरीज ठीक हुए हैं। तब्लीगी जमात से सम्बंधित दो मरीजों की शुक्रवार देररात दूसरी जांच रिपोर्ट भी निगेटिव पाई गई। ये दोनों बद्दी के कोविड अस्पताल काठा में भर्ती हैं और आज शनिवार को इन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा सकता है।

कोरोना के हॉटस्पॉट में शुमार ऊना जिले से संक्रमण के सर्वाधिक 16 मामले सामने आए हैं। इनमें 10 मरीज ठीक हो चुके हैं। राज्य में कोरोना के कुल 40 मामले हैं। वहीं 20 मरीज कोरोना से जंग जीतकर स्वस्थ हुए हैं। राज्य में अब कोरोना के सक्रिय मरीज 15 ही रह गए हैं। राहत की बात यह है कि राज्य में बीते दो दिनों से कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आया है।

विशेष सचिव स्वास्थ्य निपुण जिंदल ने शनिवार को बताया कि प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों के ठीक होने के आंकड़े में सुधार आ रहा है। अब तक 50 फीसदी से अधिक मरीज ठीक हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में अब तक इस महामारी से 40 लोग संक्रमित हुए हैं, जबकि 20 लोग कोरोना संक्रमण से जंग जीत चुके हैं। एक मरीज की मृत्यु हो चुकी है और चार मरीजों का हिमाचल से बाहर उपचार चल रहा है। राज्य के चार अस्पतालों में अब 15 संक्रमित मरीज ही भर्ती हैं।

Next Story
Share it