Action India
अन्य राज्य

इलाज के दौरान कोरोना संदिग्ध की मौत, 22 का हो रहा इलाज

इलाज के दौरान कोरोना संदिग्ध की मौत, 22 का हो रहा इलाज
X

कोडरमा । एएनएन (Action News Network)

झुमरीतिलैया स्थित कोविड-19 जयप्रकाश हॉस्पिटल में इलाजरत कोरोना संदिग्ध की मौत के बाद हड़कंप मच गई है। इसके पहले जिले में शनिवार को एक साथ ही 11 मरीज पॉजिटिव पाए गए थे। इनमें एक की पहचान उस व्यक्ति के रूप में हुए हैं जिसकी 2 दिन पहले सदर अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। इधर शनिवार की देर रात 11 बजे सतगावां निवासी 40 वर्षीय व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई, जिसे शाम ही वहां भर्ती कराया गया था। वह 16 मई को महाराष्ट्र से लौटा था और उसके बाद से बीमार था। यहां आने के पश्चात उसने सतगावां के सीएससी में स्क्रीनिंग कराई थी, इसके पश्चात उसे घरेलू एकांतवास पर रहने की सलाह दी गई थी। शनिवार को अचानक उसकी स्थिति बिगड़ जाने के बाद कोडरमा के सदर अस्पताल में लाया गया।

यहां उसकी स्थिति गंभीर देखते हुए मरीज का सैंपल लेने के पश्चात तिलैया स्थित जयप्रकाश कोविड अस्पताल में भेजा गया। मरीज को ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत थी। डेडिकेटेड कोविड अस्पताल में लाकर उसे आईसीयू में भर्ती कराया गया, लेकिन 5 घंटे बाद ही उसकी मौत हो गई। मरीज का इलाज कर रहे डॉक्टर एवं चिकित्सकों के अनुसार उसमें सभी लक्षण कोरोना के ही थे। मरीज की मौत के बाद जिला प्रशासन हरकत में आ गया है। अब डेडीकेटेड कोविड अस्पताल में इलाज के दौरान मरीज के हाई रिस्क कांटेक्ट में आए अस्पताल के कर्मियों को एकांतवास करने की तैयारी की जा रही है। इससे पहले 21 मई को एक कोरोना मरीज की मौत कोडरमा सदर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में हो गई थी। यह मरीज जिले के मरकच्चो प्रखंड अंतर्गत जामु का रहने वाला है। रिम्स से आई इसकी सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के संपर्क में आए लोगों को भी एकांतवास करने की तैयारी में जुट गया है।

उल्लेखनीय अब तक जिले में कोरोना संक्रमित की कुल संख्या 25 हो गई है, जिसमें दो की मौत हो गई है, जबकि एक अस्पताल से स्वस्थ होकर घर जा चुका है। शेष 22 का इलाज यहां बने होली फैमिली व जयप्रकाश कोविड 19 अस्पताल में चल रहा है।

Next Story
Share it