Top
Action India

हिमाचल में तीन और कोरोना संक्रमित मरीज हुए स्वस्थ, 15 का चल रहा उपचार

हिमाचल में तीन और कोरोना संक्रमित मरीज हुए स्वस्थ, 15 का चल रहा उपचार
X

शिमला । एएनएन (Action News Network)

पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश ने कोरोना महामारी से खुद को काफी हद तक नियंत्रित रखने में सफलता हासिल की है। प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार आ रहा है। लाल बहादुर अस्पताल नेर चौक मंडी में भर्ती तीन और मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और अब उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। ये तीनों तब्लीगी जमाती हैं और चंबा जिला के तीसा क्षेत्र के रहने वाले हैं। इनकी देखभाल में तैनात डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ को क्वारन्टीन में रखा जाएगा।

तीनों गत मार्च माह में दिल्ली की निजामुद्दीन मरकज़ में आयोजित कार्यक्रम में भी शामिल हुए थे। पुलिस जांच में पकड़े जाने पर इन्हें।आइसोलेशन में रखा गया और जांच में वे कोरोना से ग्रस्त पाए गए। हिमाचल में 12 कोरोना पीड़ित मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और अब यहां कोरोना के 15 संक्रमित मरीज ही रह गए हैं। खास बात यह है कि बीते 24 घंटों में हिमाचल में कोरोना पॉजीटिव का कोई भी नया मामला सामने नहीं आया।

अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) आर.डी.धीमान ने सोमवार को बताया कि कोरोना संक्रमित तीन मरीज दूसरे चरण की जांच में स्वस्थ पाए गए हैं। रविवार देर रात आई इनकी दूसरी रिपोर्ट नेगिटिव प्राप्त हुई है और निगरानी में रखने के बाद जल्द इन्हें घर भेज दिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना ग्रस्त 12 लोग स्वस्थ हुए हैं। चंबा, कांगड़ा, सोलन और ऊना जिलों से तीन-तीन संक्रमित मरीज ठीक हुए हैं।

रविवार देर रात 159 नमूने नकारात्मक पाए गए।उन्होंने कहा कि राज्य में अब तक 1113 लोगों की जांच की जा चुकी है। प्रदेश में 32 लोगों की रिपोर्ट पाॅजिटिव रही है। इनमें 12 लोग इलाज के उपरांत स्वस्थ हो चुके हैं। चार लोग प्रदेश के बाहर इलाज करवा रहे हैं। एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है। शेष 15 संक्रमित मरीजों का प्रदेश में उपचार चल रहा है। धीमान ने बताया कि प्रदेश में कुल 5454 लोगों को निगरानी में रखा गया है और इनमें 3246 लोगों ने 28 दिन की जरूरी निगरानी अवधि को पूरा कर लिया है और वे स्वस्थ्य हैं।

Next Story
Share it