Top
Action India

हिमाचल में निजी अस्पताल के दो कर्मचारी कोरोना संक्रमित, कुल मामले हुए 30

हिमाचल में निजी अस्पताल के दो कर्मचारी कोरोना संक्रमित, कुल मामले हुए 30
X

शिमला। एएनएन (Action News Network)

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के दो नए मामले सामने आने से हड़कंप मच गया है। आईजीएमसी अस्पताल से दो मरीजों की शुक्रवार देर रात रिपोर्ट आई जिनमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। दोनों मरीज जिला सोलन के औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के एक निजी अस्पताल के कर्मचारी हैं। संक्रमित पाया गया एक मरीज लैब टेक्नीशियन और दूसरा रिसेप्शनिस्ट है।

ये दोनों बद्दी की उस हेलमेट निर्माता कंपनी के मालिक की पत्नी के संपर्क में आये थे, जिसकी बीते दिनों पीजीआई चंडीगढ़ में कोरोना संक्रमण से मृत्यु हुई थी। दरअसल पीजीआई ले जाने से पहले कोरोना संक्रमित महिला का उपचार बद्दी के इसी निजी अस्पताल में चला था। इसके बाद अस्पताल को सील कर दिया गया था और इसके स्टाफ को क्वारेंटाइन में रखा गया था। लक्षण मिलने के बाद दो कर्मचारियों की कोरोना जांच की गई और उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है।

इसके साथ ही राज्य में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 30 पहुंच गई है।
अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आर.डी.धीमान ने शनिवार को बताया कि आईजीएमसी में शुक्रवार देर रात 40 जांच के नमूनों में 38 की रिपोर्ट नेगिटिव और 2 की पॉजिटिव पाई गई। दोनों सोलन जिला के बद्दी स्थित निजी अस्पताल के कर्मी हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य में अब तक कुल 900 लोगों की जांच की गई है। इनमें 30 लोगों की रिपोर्ट पाॅजिटिव रही है। इनमें दो लोग इलाज के उपरांत स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। चार लोग प्रदेश के बाहर इलाज करवा रहे हैं तथा एक संक्रमित मरीज की मौत हुई है। इस तरह एक्टिव मरीज 23 हैं।
राहत की बात यह है कि टांडा अस्पताल में उपचाराधीन तीन पॉजिटिव तब्लीगी जमातियों मरीजों की दूसरी रिपोर्ट भी नेगिटिव आई है और अस्पताल से इन्हें जल्द छुट्टी दी जा सकती है। इसी तरह आईजीएमसी में दाखिल तीन तब्लीगी जमती संक्रमित मरीजों की प्रारंभिक रिपोर्ट भी नेगिटिव रही।

उल्लेखनीय है कि राज्य में बीते 10 दिनों में कोरोना संक्रमण के मामले एकाएक बढ़ने से लोग दहशत में हैं। सबसे अधिक 12 मामले ऊना जिला से आये हैं। वहीं सोलन से 9, चंबा व कांगड़ा से 4-4 और सिरमौर से एक पॉजिटिव मामला सामने आ चुके हैं। राज्य के सात जिलों से कोरोना संक्रमण का अभी एक भी मामला नहीं आया है। कोरोना संक्रमण के अधिकतर मामले तब्लीगी जमातियों के हैं।

Next Story
Share it