Action India
अन्य राज्य

कोरोना वायरस: सर्विलांस पर विदेश से मेरठ लौटे लोग

कोरोना वायरस: सर्विलांस पर विदेश से मेरठ लौटे लोग
X

मेरठ। एएनएन (Action News Network)

वैश्विक महामारी घोषित होने के बाद कोरोना वायरस को लेकर सतर्कता तेज कर दी गई है। विदेश से मेरठ लौटे 33 यात्रियों को सर्विलांस पर रखा गया है। स्वास्थ्य विभाग इन सभी के घर जाकर पड़ताल शुरू कर दी है।

चीन से दुनिया भर में फैले कोरोना वायरस को लेकर खलबली मची हुई है। मेरठ में भी विदेश से आने वाले लोगों को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी सतर्कता बरत रहा है। अभी हाल में विदेश से मेरठ आए 33 नए यात्रियों का पूरा ब्यौरा प्रदेश सरकार ने मेरठ के सीमएओ को भेज दिया है। अब स्वास्थ्य विभाग इन यात्रियों के घर-घर जाकर पड़ताल कर रहा है।

सीएमओ डाॅ. राजकुमार ने बताया कि प्रदेश सरकार के माध्यम से विदेश से मेरठ आए लोगों की सूची मिल गई है। अब स्वास्थ्य टीमें इन लोगों के घर-घर जाकर उनकी हालत का जायजा ले रही है। कोरोना फैलने के बाद से विदेश से अब तक 136 यात्री मेरठ लौटकर आ चुके हैं। उनमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं मिले।

मेरठ से गए तीनों सेंपल निगेटिव
कोरोना जैसे लक्षण उभरने पर मेरठ से एक महिला समेत तीन लोगों के सेंपल जांच में नेगेटिव पाए गए। दिल्ली से आई जांच रिपोर्ट के बाद स्वास्थ्य अधिकारियों ने राहत की सांस ली है। मेरठ से गए सभी सेंपल की जांच रिपोर्ट आ गई है।

होटलों के मेन्यू से हटें मांसाहारी पदार्थ
कोरोना वायरस का असर अंडे व मांस से जुड़े कारोबार पर भी पड़ा है। बाजार में आधे से भी कम कीमत पर अंडे व मांस बिक रहे हैं। इसके साथ ही होटल व ढाबों के मेन्यू से भी मांसाहारी चीजें हटा दी गई है। बागपत रोड के ढाबा संचालक युद्धवीर राणा का कहना है कि कोरोना के चलते अंडे व मांस खाने वाले ग्राहक कम आ रहे हैं। नुकसान के कारण मांसाहारी खाद्य पदार्थ हटाए गए हैं।

Next Story
Share it