Top
Action India

कोरोना वायरसः चीन से लौटे व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया

जयपुर। एएनएन (Action News Network)

चीन से स्वदेश लौटे एक व्यक्ति को कोरोना वायरस के लक्षण होने पर राजधानी के एसएमएस अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। यह व्यक्ति चौमूं का रहने वाला है। इसके सैम्पल जांच के लिए पुणे की नेशनल इन्स्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी में भेजे गए हैं। यहां पहले से भर्ती सांगानेर के रहने वाले एक मेडिकल छात्र की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। अब उसका दूसरा सैम्पल जांच के लिए पुणे भिजवाया गया है।

चौमूं के इस व्यक्ति को सर्दी, जुकाम और बुखार के लक्षण होने के कारण चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने उसे संदिग्ध माना है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा के निर्देश पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के एसीएस रोहित कुमार सिंह ने जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर राउंड द क्लॉक डॉक्टर्स की टीम तैनात कराई है।

नई दिल्ली स्थित नेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल ने राज्य के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को अब तक प्रदेश में चीन से आए 19 यात्रियों की सूची सौंपी थी। प्रदेश में 19 यात्री चीन के वुहान शहर से करोनो वायरस प्रभावित क्षेत्र से लौटे हैं। स्वास्थ्य विभाग ने इन सभी यात्रियों पर अगले 28 दिन तक नजर रखने के निर्देश दिए हैं।

कोरोना वायरस के मद्देनजर चीन से अब दुनिया के दूसरे देशों की सीधी उड़ानों पर फिलहाल रोक लगा दी है, लेकिन कनेक्टिंग फ्लाइट्स के जरिए चीनी यात्रियों का आवागमन जारी है। इसी कड़ी में बुधवार देररात बैंकाक से एक फ्लाइट जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंची। मगर जांच में कोई संदिग्ध यात्री नहीं मिला है।

Next Story
Share it