Top
Action India

अगले तीन-चार सप्ताह बेहद महत्वपूर्ण,सतर्कता बरतें : डीएम

अगले  तीन-चार सप्ताह  बेहद महत्वपूर्ण,सतर्कता बरतें  : डीएम
X

बेगूसराय। एएनएन (Action News Network)

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने यहाँ के सभी सरकारी कार्यालयों को विशेष सतर्कता बरतने तथा स्वच्छता अपनाने का निर्देश दिया है। उन्होंने शनिवार को बताया कि अगले तीन-चार सप्ताह संक्रमण रोकने में बेहद महत्वपूर्ण हैं । इसलिए सभी लोग अगले तीन-चार सप्ताह तक व्यक्तिगत सतर्कता बरतें। अति आवश्यक होने पर ही घर से निकलें तथा दूरी का पालन करें। सरकार के निर्देश के आलोक में वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।

लेकिन लोगों की भागीदारी के बिना वास्तविक उद्देश्य पूरा नहीं हो सकता है। डीएम ने बताया कि इस जिले में कोरोना वायरस से संबंधित संक्रमित एक भी मामला सामने नहीं आया है। अब तक 58 व्यक्तियों को क्वॉरेंटाइन में रखा गया है, जिसमें से 10 व्यक्ति ने अपना क्वॉरेंटाइन पूरा कर लिया है। खुद की सुरक्षा से अन्य व्यक्ति को सुरक्षित रखा जा सकता है।

इसलिए संक्रमण से बचाव का तरीका व्यक्तिगत स्वच्छता के नियम का अनुपालन करते हुए नियमित अंतराल पर साबुन से हाथ धोने के साथ-साथ हाथों को संक्रमण मुक्त रखने के लिए हैंड सेनीटाइजर का प्रयोग करें। डीएम कार्यालय में आने वाले आगंतुकों के लिए प्रत्येक दिन कार्यालय के मुख्य द्वार पर पानी एवं हाथ धोने का साबुन या सैनिटाइजर उपलब्ध कराने को कहा है, ताकि कोई भी हाथ धोए बगैर कार्यालय में प्रवेश नहीं करे। उन्होंने कार्यालय कर्मियों को भी हाथ धोकर ही कार्यालय में प्रवेश करने का निर्देश दिया है।

Next Story
Share it