Top
Action India

हर किसी की हो मदद, पर देशवासियों का ध्यान पहले रखा जाए: राहुल

हर किसी की हो मदद, पर देशवासियों का ध्यान पहले रखा जाए: राहुल
X

  • ट्रम्प के बयान पर राहुल ने कहा, मित्रों में प्रतिशोध क्यों?

नई दिल्ली। एएनएन (Action News Network)

कोविड-19 महामारी से दुनियाभर के देश प्रभावित हैं। कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने को लेकर सभी देश अपने स्तर पर प्रयास भी कर रहे हैं। इसी बीच औषधीय सहायता को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रम्प के बयान से भारत से उनके संबंधों में खटास आती दिख रही है। इस पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने भी ट्विटर पर टिप्पणी कर केंद्र की मोदी सरकार से हर किसी की मदद करने की बात कही है। हालांकि भारतवासियों का ख्याल रखे जाने की बात पर भी जोर दिया।

ट्रम्प के बयान के बाद राहुल गांधी ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, ‘मित्रों में प्रतिशोध की भावना? भारत को सभी देशों की सहायता के लिए तैयार रहना चाहिए लेकिन सबसे पहले जान बचाने की सभी दवाइयां और उपकरण अपने देश के कोने-कोने तक पहुंचाना अनिवार्य है।’

इससे पहले मंगलवार सुबह डोनॉल्ड ट्रम्प ने भारत के प्रति कड़े शब्दों का प्रयोग करते हुए कहा था कि अगर भारत हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन (एचसीक्यू) की सप्लाई शुरू नहीं करता, तो अमेरिका करारा जवाब देता। हालांकि विदेश मंत्रालय ने स्पष्ट कर दिया है कि पड़ोसियों और कोविड से बुरी तरह प्रभावित देशों को पेरासिटामोल और एचसीक्यू का निर्यात किया जाएगा। लेकिन इससे पहले देश की जरूरतों के हिसाब से इन दवाओं का स्टॉक सुनिश्चित किया जाएगा।

Next Story
Share it