Top
Action India

कोरोना वॉरियर्स पर्यावरण मित्रों का पैर धोकर किया सम्मान

कोरोना वॉरियर्स पर्यावरण मित्रों का पैर धोकर किया सम्मान
X

लोहाघाट । एएनएन (Action News Network)

कोरोना योद्धाओं पर पुष्प वर्षा कर व अन्य तरह से उनका सम्मान करने के समाचार लगभग अब हर शहर व इलाके से आ रहे हैं, लेकिन लोहाघाट की समाजसेवी रीता गहतोड़ी ने कोरोना वाॅरियर्स पर्यावरण मित्रों को जो सम्मान दिया है, वैसा सम्मान अभी तक किसी ने नहीं दिया होगा। उन्होंने उनके पांव धुलकर सम्मानित किया है।

बाबा साहब डाॅ.भीमराव अंबेडकर की जयंती पर मंगलवार को तीलू रौतेली पुरस्कार प्राप्त रीता गहतोड़ी ने लोहाघाट की बाल्मीकि बस्ती में जाकर पूजा अर्चना की और पर्यावरण मित्र कोरोना वाॅरियर्स बुद्धसेन और रमा बाल्मीकि व अन्य के पांव धोकर उनका सम्मान किया। साथ ही उनके घरों की सफाई कर उन्हें सेनेटाइज किया। उन्होंने कहा कि यह लोग रोजाना सुबह सवेरे नगर के लोगों कोरोना जैसी महामारी से बचाने के लिए काम पर निकल जाते हैं। ऐसे में हम सबकी जिम्मेदारी बनती है कि इनका व इनके परिवार का ख्याल रखा जाए

उल्लेखनीय है कि समाजसेवी रीता अक्सर बाल्मीकि बस्ती में जाकर साफ सफाई का कार्य करती हैं और उनके बच्चों को पढ़ाती हैं। रीता पिछले कई दिनों से लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक कर रही हैं। वह लाॅक डाउन के दौरान गर्भवती महिलाओं की सेवा भी करती हैं।

Next Story
Share it