Top
Action India

कोरोना पॉजिटिव हुए बेलूर मठ के महात्मा, मठ खोलने को लेकर अनिश्चितता बरकरार

कोरोना पॉजिटिव हुए बेलूर मठ के महात्मा, मठ खोलने को लेकर अनिश्चितता बरकरार
X

कोलकाता ।एएनएन (Action News Network)

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से सटे हावड़ा जिले के विश्व विख्यात बेलूर मठ को खोलने को लेकर अनिश्चितता बरकरार है। इसकी वजह यह है कि यहां रहने वाले एक महात्मा कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं।

बेलूर मठ मंदिर प्रबंधन की ओर से बताया गया है कि जो महात्मा कोरोना वायरस पॉजिटिव हैं, वह घर से बहुत अधिक बाहर नहीं निकलते थे। कम लोगों से मिलते जुलते थे। बावजूद इसके कैसे पॉजिटिव हो गए, यह प्रबंधन को चिंता में डालने वाला है।

वे कई दिनों से बीमार थे। सर्दी खांसी बुखार सांस लेने में तकलीफ थी। मठ के अंदर ही उनका इलाज चल रहा था लेकिन तबीयत बिगड़ने पर गुरुवार को एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया। संदेह होने पर कोरोना वायरस संक्रमण की जांच की गई। शनिवार रात इसकी रिपोर्ट आई है जिसमें संक्रमण की पुष्टि की है।

एहतियाती कदम उठाते हुए उनके संपर्क में आए सभी महात्माओं को आइसोलेट किया गया है। वे जिन लोगों के साथ रहे थे और जिनसे जिनसे मिले-जुले हैं उन सभी को राज्य स्वास्थ्य विभाग से संपर्क करने को कहा गया है। साथ ही 15 जून से बेलूर मठ के खोलने की घोषणा की गई थी लेकिन अब जबकि एक महात्मा पॉजिटिव पाए गए हैं तो माना जा रहा है कि मठ खोलने को लेकर अनिश्चितता बरकरार रहेगी।

Next Story
Share it