Action India
अन्य राज्य

अवैध जलापूर्ति कनेक्शन पर निगम का शिकंजा

देवघर । एएनएन (Action News Network)

नगर आयुक्त शैलेंद्र कुमार लाल ने बताया कि नगर निगम द्वारा वृहद जलापूर्ति की व्यवस्था की जा रही है। लेकिन निगम क्षेत्र में 40000 पेयजल आपूर्ति का कनेक्शन है, जिसमें से मात्र 12 हज़ार ही वैद्य है ,अवैध कनेक्शन धारियों पर नकेल कसने का अभियान चलाया जा रहा है। अब तक लगभग दो हजार से ज्यादा अवैध कनेक्शन धारियों का कनेक्शन वैद्य किया गया है एवं उनसे 52 सौ रुपया की एक चौथाई राशि तथा एक माह का शुल्क एक 135 रुपये जमा कराया गया है। लॉक डाउन के कारण कार्य थोड़ी धीमी गति से चल रही है। लेकिन दो चार माह के अंदर सभी अवैध कनेक्शन का नियमितीकरण कर लिया जाएगा।

नगर आयुक्त द्वारा पेयजल आपूर्ति कनेक्शन धारियों के घर-घर जाकर जांच जांच कराने का कार्य किया जा रहा है। इससे अवैध कनेक्शन धारियों में हड़कंप मच गया है। लोग अब अपने अवैध कनेक्शन वैध कराने की दिशा में आगे आ रहे हैं। निगम द्वारा 52 सो रुपए के शुल्क की एक चौथाई राशि जमा कराने की छूट कनेक्शन धारियों को दिया है, जो राहत का कदम है।

निगम के पेयजल आपूर्ति पदाधिकारी विपिन कुमार ने कहा कि निगम क्षेत्र में काफी संख्या में अवैध पेयजल आपूर्ति कनेक्शन लिया गया है इस पर नकेल कसने का कार्य किया जा रहा है। जांच अभियान चलाकर सभी अवैध कनेक्शनों को वैध करने का कार्य युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। दो चार माह के अंदर सभी कनेक्शन की जांच कर सबका नियमितीकरण कर दिया जाएगा

Next Story
Share it