Action India
अन्य राज्य

देशभर में लागू हो केरल का स्वास्थ्य मॉडल, घर-घर हो कोरोना की जांच : एआईएसएफ

देशभर में लागू हो केरल का स्वास्थ्य मॉडल, घर-घर हो कोरोना की जांच : एआईएसएफ
X

बेगूसराय । एएनएन (Action News Network)

घर-घर जाकर कोरोना की जांच तथा स्वास्थ्य के केरल माॅडल को देश भर में लागू करने की मांग को लेकर बुधवार को आल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (एआईएसएफ) के कार्यकर्ताओं ने सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए सिविल सर्जन के समक्ष प्रदर्शन किया। कार्यक्रम को लेकर हाथों में मांंग से जुड़े मुद्दों की तख्ती लिए छात्र सदर अस्पताल के मुख्य द्वार पर पहुंच गए और करीब एक घंटे तक प्रदर्शन किया।

मौके पर एआईएसएफ के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अमीन हमजा ने सरकार पर आरोप लगाया कि बिहार सरकार कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के समय भी अपने जनता की उचित देखभाल करने में विफल रही है। अभी तक जिला स्तर पर कोरोना जांच केन्द्र नहीं खोला जा सका है। प्रखंड स्तर पर कोरोना जांच केन्द्र खोला जाए, कोरोना के नाम पर भय एवं दहशत का माहौल खत्म कर अन्य बिमारी के मरीजों के इलाज की गारंटी की जाए, अन्य गंभीर मरीजों को नहीं देखने वाले चिकित्सकों पर आपराधिक मुकदमा दर्ज हो।

संगठन के जिलाध्यक्ष सजग सिंह एवं उपाध्यक्ष राकेश कुमार ने कहा कि कोरोना की लड़ाई में केरल से प्रेरित होते हुए पूरे देश में केरल की तरह स्वास्थ्य पर खर्च किया जाए एवं स्वास्थ्य के केरल माॅडल को देश भर में लागू किया जाए। अगर हमारे संगठन की मांगों पर सरकार त्वरित कार्यवाही नहीं करती है तो हमलोग आगामी दिनों में विधानसभा का घेराव करेंगे। जिला सचिव मंडल सदस्य अमरेश कुमार एवं नगर सचिव विवेक कुमार ने कहा कि घर-घर जाकर कोरोना जांच कराया जाए, प्रत्येक परिवार को सरकारी मद से अविलंब मास्क व साबुन वितरण किया जाए। प्रदर्शन के बाद कार्यकर्ताओं ने सिविल सर्जन को ऑनलाईन ज्ञापन सौंपा।

Next Story
Share it