Top
Action India

देहरादून के होटल में ठहरा ब्रिटिश नागरिक नोएडा में मिला कोरोना संक्रमित, होटल रीजेंटा सील

देहरादून के होटल में ठहरा ब्रिटिश नागरिक नोएडा में मिला कोरोना संक्रमित, होटल रीजेंटा सील
X

देहरादून। एएनएन (Action News Network) देहरादून।

यहां के रीजेंटा होटल में तीन दिन ठहरे ब्रिटिश नागरिक की कोरोना वायरस संक्रमण की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन ने पूरा होटल सील कर दिया है।देहरादून के स्वास्थ्य विभाग के सर्विलांस अफसर डॉ. दिनेश चौहान ने 'हिन्दुस्थान समाचार' को बताया कि होटल के रिकॉर्ड के अनुसार यह ब्रिटिश नागरिक 12 मार्च को होटल पहुंचा। तीन दिन रुककर वह 15 मार्च को नोएडा चला गया। नोएडा में उसने कोरोना के लक्षण सामने आने पर जांच कराई। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

नोएडा जिला प्रशासन ने इसकी सूचना देहरादून जिला प्रशासन को दी।सर्विलांस अफसर डॉ. दिनेश चौहान ने बताया कि इसके बाद प्रारंभिक छानबीन में पता चला कि यह व्यक्ति देहरादून के इस होटल में रहने के दौरान सेलाकुई इलाके में कई लोगों से मिला था। इन सभी व्यक्तियों को पता लगाकर क्वारंटाइन कराया जा रहा है। देहरादून का चिकित्सा दल इनकी निगरानी करता रहेगा। होटल के मैनेजर संदीप ने बताया कि प्रधानमंत्री ने जब से संपूर्ण लॉक डाउन की घोषणा की, होटल तब से एक तरह से बंद है।

कल प्रशासन की टीम होटल में जांच पड़ताल के लिए आई थी। उन्होंने जो भी जानकारी मांगी वह उन्हें मुहैया करा दी गई है। उधर, यह ब्रिटिश नागरिक और किन लोगों के संपर्क में आया तथा कहां-कहां घूमा? फिलहाल प्रशासन इसकी सघन जांच करा रहा है।

Next Story
Share it