Top
Action India

उत्तराखंडः पीएम की वीडियो कान्फ्रेंसिंग के बाद सीएम त्रिवेन्द्र ने कहा, अफसर अनुपालन सुनिश्चित करें

उत्तराखंडः पीएम की वीडियो कान्फ्रेंसिंग के बाद सीएम त्रिवेन्द्र ने कहा, अफसर अनुपालन सुनिश्चित करें
X

देहरादून। एएनएन (Action News Network)

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में आयोजित मुख्यमंत्रियों की वीडियो कांफ्रेंसिंग में प्रतिभाग किया। वीडियो कांफ्रेंसिंग के बाद मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की और प्रधानमंत्री तथा केंद्र सरकार के निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि लोगों को अधिक से अधिक जागरूक किया जाए। लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित किया जाए। कोरोना से जुड़े सभी कार्मिकों की ट्रेनिंग सुनिश्चित हो। इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए आयुष मंत्रालय के जारी दिशा-निर्देशों के बारे में आमजन को बताया जाए। अधिकारी ये भी सुनिश्चित कर लें कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज में घोषित राशि को लेने के लिए लाभार्थियों की बैंकों में एक साथ भीड़ न लगे। ओल्ड एज होम और अकेले रह रहे सीनियर सिटिजन का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। दवाओं और मेडिकल उपकरणों से संबंधित फर्मों के काम मे कोई बाधा न आए।

त्रिवेन्द्र सिंह ने कहा कि एनसीसी, एनएसएस और अन्य स्वयंसेवकों का जरूरत के हिसाब से उपयोग करने के लिए प्लानिंग कर ली जाए। लाॅकडाउन का सख्ती से अनुपालन कराया जाए। जो भी दिशा-निर्देशों की अवहेलना करें उनके विरुद्ध डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत कार्रवाई की जाए। इस अवसर पर मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह, अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश, डीजीपी अनिल कुमार रतूड़ी, सचिव अमित नेगी, नितेश झा, राधिका झा, पंकज पाण्डे, निदेशक एनएचएम युगल किशोर पंत उपस्थित थे।

Next Story
Share it