Top
Action India

प्रदेशवासियों की घर वापसी के लिए प्रदेश के अधिकारी बाहरी राज्यों में तैनात

प्रदेशवासियों की घर वापसी के लिए प्रदेश के अधिकारी बाहरी राज्यों में तैनात
X

सोलन । एएनएन (Action News Network)

जिला में कार्यरत जिला उद्योग केंद्र महा प्रबंधक राजीव कुमार का कहना है कि प्रदेश सरकार द्वारा हिमाचल भवन चंडीगढ़ में उन्हें कुछ अहम जिम्मेदारी दी गई है। उन्होंने कहा कि परिवार की चिंता छोड़ पहले वह अपना फर्ज निभा रहे है। जिसके तहत हिमाचल भवन में बहुत से हिमाचल के अधिकारी बाहरी राज्यों में फंसे लोगों की घर वापसी के लिए अपना दायित्व निभा रहे है।

उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा उन्हें 30 मार्च को हिमाचल भवन में तैनात किया गया था। तब से लेकर अभी तक बाहरी देशों और बाहरी राज्यों से आने वाले हजारों लोगों की यहां से घर वापसी करवाई है। बाहरी देशों की अगर बात की जाए तो यूएसए,यूक्रेन, और दुबई से लौटे लोगों की भी हिमाचल भवन से सही ढंग से घर वापसी करवाई गई है।

उन्होंने बताया कि 24 अप्रैल को 20 लोगों की हिमाचल वापसी करवाई गई,26 अप्रैल को 15 बसों के माध्यम से 366 लोग, 3 मई को 52 बसों से 1013 लोग, 4 मई को 48 बसों के माध्यम से 1239 लोग , वहीं 5 मई को 44 बसों के माध्यम से 1006 लोगों की घर वापसी करवाई गई। उन्होंने बताया कि जो छात्र या लोग बाहर जॉब करते है उन्हें गाड़ियों के माध्यम से घर भेजा गया है।

उन्होंने बताया कि इंटरनेशनल फ्लाइट्स के माध्यम से 22 मई को यूएसए से 16 यात्री, 30 मई को यूक्रेन से 44 यात्री,2 जून को दुबई से 39 लोगो की हिमाचल वापसी करवाई गई है। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार सभी लोगों को राशन उपलब्ध करवाया गया।

उन्होंने बताया कि बाहरी देशों और राज्यों में फंसे लोगों की घर वापसी हो इसके लिए सरकार द्वारा हर संभव प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर स्वयं हर रोज की अपडेट लेते हैं, हिमाचल भवन में कार्य करें सभी प्रशासनिक अधिकारी अपने परिवार की चिंता छोड़ अपना फर्ज निभा रहे हैं।

Next Story
Share it