Top
Action India

दिल्ली से हिमाचल लौटे सांसद रामस्वरूप शर्मा ने तोड़ा कफर्यू-लाॅकडाउन, दर्ज हो एफआईआर : माकपा

शिमला । एएनएन (Action News Network)

लाॅकडाउन के बीच हिमाचल प्रदेश के मंडी के भाजपा सांसद रामस्वरूप शर्मा के दिल्ली से मंडी लौटने पर बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। माकपा ने लाॅकडाउन व कफर्यू नियमों की अवहेलना का आरोप लगाते हुए सांसद रामस्वरूप के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।

माकपा के राज्य सचिवालय सदस्य संजय चैहान ने शुक्रवार को कहा कि रामस्वरूप शर्मा व इनके साथ अन्य तीन लोग लॉकडाउन व कफर्यू के दौरान दिल्ली से जोगिंदरनगर पहुंच गए। इन्होंने बाहरी राज्य से आने वालों के लिए राज्य की सीमा पर ही क्वारंटाइन व जांच होने के नियमों की भी अवहेलना की है। ऐसे में पुलिस को कानूनी प्रक्रिया को निभाते हुए इन पर एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन व कफर्यू के दौरान तय किये गए नियमों के अनुसार केवल आपात स्थिति जिसमें मृत्यु, गम्भीर बीमारी आदि में ही संबंधित मजिस्ट्रेट को पास या परमिट जारी करने का अधिकार है। परन्तु सांसद व इनके साथ आये तीन लोग अभी तक कोई भी ऐसी गंभीर परिस्थिति का हवाला नहीं दे पाए हैं।

माकपा नेता ने इस बात पर सवाल उठाया कि सांसद ने दिल्ली में रहते हुए दिल्ली से यात्रा परमिट जारी नहीं करवाया। मंडी के जिला मजिस्ट्रेट की ओर से सादे कागज पर अधूरा परमिट जारी किया गया था। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को प्रशासन की इस गंभीर लापरवाही पर जवाबदेही तय की जानी चाहिए। इस गंभीर लापरवाही की घटना ने सरकार द्वारा कोरोना महामारी से निपटने के दावों व तैयारियों की पोल खोल कर रख दी है।

उन्होंने कहा कि एक ओर सरकार के निर्देश पर पुलिस द्वारा लाॅकडाउन व कफर्यू तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है, वहीं इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री भी चुप्पी साधे हुए है।
उन्होंने सरकार से मांग उठाई है कि अभी तक जितने भी बाहरी राज्यों से लोगों को लाने के लिए पास या परमिट जारी किए गए हैं, उन्हें सार्वजनिक करें और जो भी लोग इस प्रकार की गंभीर लापरवाही के लिए दोषी है उनके विरुद्ध भी एफआईआर दर्ज कर कानूनी कार्यवाही की जाए।

Next Story
Share it