Top
Action India

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने की इंग्लैंड दौरे के लिए 26 खिलाड़ियों के प्रारंभिक दल की घोषणा

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने की इंग्लैंड दौरे के लिए 26 खिलाड़ियों के प्रारंभिक दल की घोषणा
X

मेलबर्न । Action India News

इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के नक्शे कदम पर चलते हुए अब, ऑस्ट्रेलिया भी इंग्लैंड दौरे के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने के लिए एकदम तैयार है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने इंग्लैंड दौरे के लिए 26 खिलाड़ियों की एक प्रारंभिक टीम घोषित की है।

हालांकि इस दौरे के विवरण को अभी अंतिम रूप दिया जाना बाकी है। 26 खिलाड़ियों के इस दस्ते में उस्मान ख्वाजा, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल और ट्रैविस हेड की भी वापसी हुई है। ऑस्ट्रेलिया सितंबर में एकदिवसीय और टी 20 सीरीज के लिए इंग्लैंड का दौरा करेगी और यह कोरोनावायरस लॉकडाउन के बाद अंतरराष्ट्रीय मंच पर उनकी पहली सीरीज होगी।

बिग बैश लीग (बीबीएल) में शानदार प्रदर्शन करने वाले डैनियल सैम्स और जोश फिलिप को भी इस दस्ते में जगह दी गई है। वहीं, अनुभवी शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब और नाथन कूल्टर नाइल को ऑस्ट्रेलिया के प्रारंभिक दस्ते में जगह नहीं दी गई है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयनकर्ता, ट्रेवर होन्स ने बताया कि 26 खिलाड़ियों का यह दस्ता सभी आकस्मिकताओं को ध्यान में रख कर चुना गया है, यह देखते हुए कि अगर खिलाड़ी चोटों और अन्य मुद्दों के कारण बीच दौरे में टीम में शामिल नहीं हो पाएंगे।

उन्होंने कहा, “प्रारंभिक सूची में कई रोमांचक युवा खिलाड़ी शामिल हैं, जिन्होंने हाल ही में राज्य स्तर पर और बीबीएल में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। ये उभरते हुए खिलाड़ी वे हैं जिन्हें हम आगे विकसित करना चाहेंगे क्योंकि हमारा मानना ​​है कि उनका ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में उज्ज्वल भविष्य है।

प्रारंभिक सूची में आगामी टी 20 विश्व कप और 2023 विश्व कप की लंबी अवधि के लिए एक दृष्टिकोण है।"

ऑस्ट्रेलिया के प्रारंभिक दस्ते की सूची इस प्रकार है:

ग्लेन मैक्सवेल, बेन मैकडरमोट, रिले मेरेडिथ, माइकल नेसर, जोश फिलिप, डैनियल सैम्स, डी'आर्सी शॉर्ट, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रयू टाई, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा, सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, आरोन फिंच, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुशने, नाथन लियोन और मिशेल मार्श।

Next Story
Share it