Top
Action India

महिलाओं से संबंधित अपराध विषय पर विशेष कार्यशाला का आयोजन

महिलाओं से संबंधित अपराध विषय पर विशेष कार्यशाला का आयोजन
X

रायपुर। एएनएन (Action News Network)

राज्य पुलिस अकादमी चंदखुरी में 14 फरवरी तक महिलाओं से संबंधित अपराध विषय पर विशेष कार्यशाला का आयोजन बीपीआरएण्डडी के सहयोग से किया गया है। कार्यशाला में प्रदेश के समस्त जिलों के कुल 60 सहायक उप निरीक्षक से उप पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारियों तथा कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

कार्यशाला का उद्घाटन एडीजी ट्रेनिंग अशोक जुनेजा द्वारा किया गया। इसमें जुनेजा ने प्रतिभागियों को महिलाओं से संबंधित अपराधों के अन्वेषण के संबंध में भारतीय दंड संहिता, दंड प्रक्रिया संहिता तथा भारतीय साक्ष्य अधिनियम के संबंध में जानकारी प्रदान की। इसके साथ ही उन्होंने महिलाओं से संबंधित अन्य आपराधिक अधिनियमों के बारे में भी विस्तार से अवगत कराया।

उप-पुलिस अधीक्षक क्राइम प्रवीर चंद्र तिवारी द्वारा दहेज के मामलों की जांच, कन्या भ्रूण हत्या, दहेज हत्या, 376 और 354 आईपीसी के मामलों की जांच पर प्रतिभागियों से चर्चा करते हुए अपने सुदीर्घ अनुभवों को साझा किया। अपहरण और जांच के संबंध में एडवोकेट समीम रहमान ने प्रशिक्षुओं को व्याख्यान दिया।

उद्घाटन अवसर पर अकादमी के पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल, अति. पुलिस अधीक्षक संगीता पीटर्स, सचिन्द्र चौबे, उप पुलिस अधीक्षक रूपा खेस, सुभाष दास, पीताम्बर गिलहरे, एडीपीओ सोहन साहू, संतोष रॉय सहित अकादमी के समस्त स्टॉफ उपस्थित थे।

Next Story
Share it