Action India

सेरी ए, प्रीमियर लीग और ला लीगा में 50 गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बने रोनाल्डो

सेरी ए, प्रीमियर लीग और ला लीगा में 50 गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बने रोनाल्डो
X

ट्यूरिन । Action India News

जुवेंटस के स्टार फुटबॉलर और पुर्तगाली स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो सेरी ए, प्रीमियर लीग और ला लीगा में 50 गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। रोनाल्डो ने यह उपलब्दि लाजियो के खिलाफ हासिल की।

इस मुकाबले में उन्होंने दो गोल किये और सेरी ए में अपने 50 गोल पूरे किए। इन दो गोलों के साथ, रोनाल्डो 1995 के बाद सेरी ए में 50 गोल दर्ज करने वाले सबसे तेज़ खिलाड़ी भी बने। रोनाल्डो ने मैच के 51 वें और 54 वें मिनट में लाजियो के खिलाफ गोल किए।

जुवेंटस के लिए मैच का पहला गोल पेनल्टी के माध्यम से आया और नतीजतन, रोनाल्डो ने एक सत्र में पेनल्टी के जरिये सर्वाधिक गोल करने के मामले में ग्यूसेप सिग्नोरी के रिकॉर्ड की बराबरी की। रोनाल्डो ने पेनल्टी के जरिये अब तक 12 गोल किये हैं।

रियल मैड्रिड के साथ एक सफल कार्यकाल के बाद रोनाल्डो वर्ष 2018-19 सत्र से पहले जुवेंटस में शामिल हो गए थे,इस दौरान उन्होंने संभवतः हर प्रमुख घरेलू सम्मान और चार चैंपियंस लीग खिताब जीते। मैड्रिड से पहले, रोनाल्डो ने मैनचेस्टर यूनाइटेड में छह साल बिताए थे, और इस पक्ष के साथ, उन्होंने 2008 में अपनी पहली बैलन डी'ओर जीत भी हासिल की थी।

यूनाइटेड के लिए, रोनाल्डो ने 118 गोल किए, जबकि मैड्रिड के लिए, उन्होंने 450 गोल किए। अंतरराष्ट्रीय मैचों में, रोनाल्डो 100 का आंकड़ा अंक हासिल करने से सिर्फ एक गोल दूर है। जुवेंटस इस समय 34 मैचों में 80 अंकों के साथ सेरी ए अंकतालिका में सबसे ऊपर है।

Next Story
Share it