Top
Action India

कानपुर : ज्वैलर्स दुकान में धावा बोलकर चोर पार कर ले गए जेवरातों से भरी तिजोरी

कानपुर : ज्वैलर्स दुकान में धावा बोलकर चोर पार कर ले गए जेवरातों से भरी तिजोरी
X

20 लाख की चोरी की जानकारी पर पहुंचे डीआईजी, एसपी ने फॉरेंसिक के साथ की छानबीन

कानपुर। एएनएन (Action News Network)

चोरी की हरकत सीसीटीवी में हुई कैद, फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश में जुटी पुलिस

जिले के बिधनू थानाक्षेत्र में एक बार फिर से कोहरे और ठंड के बीच शातिर चोरों की जेवरात की दुकान को निशाना बनाया। चोरों ने ज्वैलर्स दुकान का शटर तोड़कर नकदी के साथ जेवरातों से भरी तिजोरी ही ठेले में रखकर पार कर ले गए। घटना की जानकारी पर पहुंचे मालिक के साथ क्षेत्रीय दुकानदारों ने पुलिस की गश्त व मुस्तैदी पर सवाल उठाए। करीब 20 लाख की चोरी की जानकारी पर डीआईजी, एसपी सहित फारेंसिक टीम पहुंची और जांच करते हुए चोरों को जल्द पकड़ने का आश्वासन दिया।

चकेरी के लाल बंगला निवासी राजेश कुमार की बिधनू के सतबरी रोड स्थित यादव चौराहे के पास न्यू आजाद नगर में जय मां काली के नाम से सोने चांदी के आभूषणों की दुकान है। रोजना की तरह बुधवार की रात करीब नौ बजे राजेश दुकान बंद कर घर चले गए। इसी बीच देर रात चोरों ने उनकी दुकान में धावा बोला और उनकी दुकान में रखी तिजोरी को रिक्शा ठेले में लादकर पार कर ले गए। पड़ोसियों ने गुरुवार की सुबह ज्वैलर्स दुकान के ताले टूटे देखें। जिसके बाद उन्होंने दुकान मालिक राजेश व पुलिस को मामले की जानकारी दी।

दुकान मालिक सूचना पर पहुंचा तो दुकान के अंदर तिजोरी गायब देख उसके होश उड़ गए। इस बीच बिधनू थानाध्यक्ष देवेन्द्र कुमार सोलंकी पुलिस टीम के साथ पहुंचे और जांच पड़ताल में जुट गए। इस बीच दुकान मालिक ने बताया कि रात में देर होने के चलते वह नकदी और जेवरात तिजोरी में ही रखकर चले गए थे। चोर तिजोरी में करीब 18 लाख के जेवरात और ढाई लाख की नकदी रखी थी।

तिजोरी समेत 20 लाख की चोरी की जानकारी पर डीआईजी/एसएसपी अनंत देव, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण प्रदुमन सिंह, क्षेत्राधिकारी घाटमपुर रवि कुमार सिंह के साथ फॉरेंसिक टीम पहुंची। एसएसपी ने गहनता से चोरी की छानबीन की। जांच में पुलिस को एक मकान में लगे सीसीटीवी फुटेज में चोरों की पूरी हरकत कैद हो गई है। डीआईजी/एसएसपी अनंत देव ने बताया कि स्वॉट, सर्विलांस व पुलिस की टीमें गठित करते हुए सीसीटीवी फुटैज के आधार पर चार चोरों को पकड़ने के लिए लगा दिया गया है। जल्द ही चोरी की घटना का खुलासा किया जाएगा।

व्यापारियों में आक्रोश
ज्वैलर्स दुकान में चोरों के तिजोरी पार कर ले जाने के घटना से इलाके के व्यापारियों में पुलिस के प्रति रोष है। इसके साथ ही सर्राफा व्यापारियों ने भी पुलिस की मुस्तैदी पर सवाल उठाए हैं। पीड़ित दुकान मालिक राजेश कुमार के मुताबिक तिजोरी में 13.5 किलो चांदी 250 ग्राम सोने के जेवरात और ढाई लाख रुपये नकदी रखी थी। इसके साथ ही ग्राहकों का रिपेयरिंग के लिए आया कुछ सामान चोर ले गए हैं। ज्वैलरी की दुकान में हुई चोरी के बाद क्षेत्रीय लोगां में दहशत का माहौल है। लोगों की माने तो रात में ठंड के कारण सड़क पर पूरी तरह सन्नाटा बना रहता है, ऐसे में इस तरह से चोरी को अंजाम दिए जाने से लोग हैरान है।

Next Story
Share it