Select Page

संस्कृति पर्यटन प्रतियोगिताओं में निहारिका व विदुषी प्रथम

संस्कृति पर्यटन प्रतियोगिताओं में निहारिका व विदुषी प्रथम

लखनऊ। एक्शन इंडिया न्यूज

विश्व आज जिन परिस्थितियों में पहुंच गया है, वहां पर्यावरण असंतुलन का खतरा दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। हमें सही मायनों में स्वच्छता अपनाने के साथ पर्यावरण और अपनी संस्कृति को बचाना होगा। सांस्कृतिक पर्यटन इसमें मददगार बन सकता है।

हुनर क्रिएशन्स क्राफ्ट एसोसिएशन द्वारा अवध फेस्टिवल के अंतर्गत शारदानगर स्थित लखनऊ पब्लिक कॉलिजिएट में संस्कृति, पर्यटन व पर्यावरण पर आयोजित प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने कुछ ऐसे ही संदेश दिये। प्रतियोगिता में सीनियर वर्ग में निहारिका दीवान व जूनियर वर्ग में विदुषी शुक्ला प्रथम रहीं।

पूर्व प्रशानिक अधिकारी जीबी पटनायक ने विजेताओं को पुरस्कृत किया, जबकि उद्घाटन लविवि के प्रो.अरविंद मोहन ने विद्यार्थियों को आशीष देते हुए किया।

श्री पटनायक ने हुनर क्रिएशन्स क्राफ्ट एसोसिएशन के आयोजनों की प्रशंसा करते हुए कहा कि मेरा मानना है कि हुनर क्रिएशन्स क्राफ्ट एसोसिएशन की अवध फेस्टिवल के अंतर्गत राजधानी के 25 स्कूलों की इस प्रतियोगिता ने छात्र-छात्राओं का हौसला तो बढ़ाया ही होगा, इससे उनकी, स्वच्छता, पर्यावरण, पर्यटन जैसे विषयों पर सोच भी बदली और विस्तृत हुई होगी।

संयोजक जफर नबी ने संस्कृति, पर्यावरण और भाषायी गौरव को रेखांकित करने वाली इस प्रतियोगिता के सम्बंध में बताने के साथ कहा कि उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के मार्गदर्शन से एसोसिएशन और अवध फेस्टिवल की सोच को विस्तार मिला है, तभी हम नवयुवाओं को अवध फेस्टिवल से और संस्कृति और पर्यावरण जैसे मुद्दों से जोड़ पा रहे हैं।

Advertisement

Advertisement