Top
Action India

अहमदाबाद, सूरत और राजकोट में कर्फ्यू हटा, लॉकडाउन यथावत

अहमदाबाद, सूरत और राजकोट में कर्फ्यू हटा, लॉकडाउन यथावत
X

  • राज्य में कुल कोरोना संक्रमित 2624, मौतें 112

  • 217 नए मामले आए, एक ही दिन में 79 ठीक हुए

  • पाटन में ठीक हुए एक मरीज की रिपोर्ट फिर आई सकारात्मक, स्वास्थ्य विभग हरकत में

हमदाबाद । एएनएन (Action News Network)

गुजरात में संक्रमित मामलों की संख्या बढ़ने और हॉटस्पॉट क्षेत्रों की घोषणा के बाद अहमदाबाद, सूरत और राजकोट में एक चरणबद्ध कर्फ्यू घोषित किया गया था। आज (शुक्रवार) सुबह 6 बजे तीनों महानगरों में कर्फ्यू हटा लिया गया है। हालांकि लॉकडाउन यहां भी राज्य के अन्य शहरों के समान है। अहमदाबाद में जो कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं, इनमें से लगभग 80 से 85 फीसदी मामले हॉटस्पॉट क्षेत्रों से आते हैं, जबकि 20 प्रतिशत अन्य क्षेत्रों से आए हैं। राज्य में अब तक कुल 2624 सकारात्मक मामले सामने आए हैं, जबकि राज्य में मरने वालों की संख्या 112 तक पहुंच गई है। राज्य में कुल 179 मरीज ठीक होकर घर लौट आए हैं।

स्वास्थ्य विभाग के एक चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि कोरोना के लिए किए गए पीसी पीआरटी परीक्षणों में 68 से 70 प्रतिशत सही थे, जबकि बाकी गलत हो सकते हैं। तो अगर ऐसा लगता है, तो परीक्षण एक बार फिर से किया जाता है। हालांकि विकसित देशों में परिणाम 80 प्रतिशत सच है। रमजान का महीना आज से शुरू हो रहा है ऐसे में मुस्लिम समुदाय से भी वायरस संक्रमण के कारण घोषित लॉकडाउन को ध्यान रखते हुए प्रशासन के निर्देशों का पालन करने की अपील की गई है। वहीं सुरक्षा के बाबत कलेक्टर, कमिश्नर, आईजी, डीडीओ की उपस्थिति में भावनगर में एक जिले बैठक आयोजित की गई।

भावनगर शहर के हलुरिया चौक से आगे, बार्टन लाइब्रेरी चौक पर मुस्लिम समुदाय के नेताओं के साथ एक बैठक आयोजित की गई, जिसमें सभी को रमजान के महीने के दौरान घर पर इबादत करने और नियमों का पालन करने का निर्देश दिया गया। जिला बैठक में जिला प्रशासन ने आश्वासन दिया गया कि अगर जरूरत पड़ी तो आवश्यक चीजे घर तक पहुंचाई जाएंगी। वर्तमान समय में भावनगर में कोरोना के अधिक प्रसार को रोकने के लिए मुस्लिम समुदाय ने भी अनुशासित और सहयोग करने का संकल्प लिया।

गुजरात में 217 नए मामलों में से 151 अहमदाबाद में, 41 सूरत में, वडोदरा में 7, बोटाद में 2, भरूच में 5 और खेड़ा में 2 में थे। जबकि एक मामला अरवल्ली, भावनगर, गांधीनगर, पंचमहल, वलसाड और डांग में एक-एक मामला सामने आया। कोरोना पर एक अपडेट देते हुए अहमदाबाद नगर आयुक्त विजय नेहरा ने कहा कि आज 29 मरीजो के ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गई है। इससे शहर में 101 मरीज ठीक हो गए हैं, जबकि 7 क्लस्टर संगरोध खोले गए हैं। क्लस्टर संगरोध 2,000 से अधिक घरों में 10,000 से अधिक लोगों को रखा गया था। इस प्रकार वे अब संगरोध से मुक्त हो गए। इन लोगों ने 15 दिनों तक हमारा साथ दिया और उनके पास कोरोना नहीं था।

Next Story
Share it