Top
Action India

हमीरपुर : किसानों को कृषि अधिकारी जारी करेंगे कर्फ्यू पास

शिमला । एएनएन (Action News Network)

हमीरपुर जिला प्रशासन ने निषेधाज्ञा अवधि के दौरान कृषि कार्यों से जुड़े लोगों को कर्फ्यू पास प्रदान करने के लिए कृषि एवं बागवानी विभाग के अधिकारियों को अधिकृत करने के आदेश पारित किए हैं। कृषि विभाग में उप निदेशक कृषि, विषयवाद विशेषज्ञ, कृषि विकास अधिकारी, बागवानी विभाग में उपनिदेशक बागवानी तथा कृषि उपज विपणन समिति (एपीएमसी) के सचिव संविदा किसानों/किसानों और उनके मजदूरों को कृषि संबंधित कार्यों के लिए कर्फ्यू पास जारी कर सकेंगे। उपायुक्त हमीरपुर हरिकेश मीणा ने बुधवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के निर्देशों के अनुसार किसानों को खेती-बाड़ी के कार्यों में छूट दी गई है। कर्फ्यू एवं लॉक डाऊन के बावजूद नोवल कोरोना वायरस कोविड-19 का खतरा कम नहीं हुआ है और समाज की सम्पूर्ण सुरक्षा एवं सभी नागरिकों को सामाजिक दायित्व का निर्वहन करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग के आधार पर ही कार्य करना होगा।

उन्होंने कहा कि आगामी कुछ दिनों में गेहूं, जौ, सरसों, आलू एवं मटर इत्यादि फसलों की कटाई व तुड़ाई का कार्य शुरू हो जाएगा। इस दौरान कृषक सरकार एवं जिला प्रशासन की ओर से सुझाए गए निवारक उपायों का अवश्य ध्यान रखें। फसल कटाई व अन्य कृषि कार्यों के दौरान केवल अपना ही परिवार खेत में कार्य करें। कार्य के दौरान सभी पारिवारिक सदस्य मास्क का प्रयोग अवश्य करें। यदि कोई रिश्तेदार या पड़ोसी या कृषक मजदूर आपके साथ कटाई कार्य में आवश्यक रूप से भाग ले रहा हो तो उस स्थिति में निश्चित दूरी (सोशल डिस्टेंसिंग) का मानक पूरी दृढ़ता के साथ अपनाएं।

Next Story
Share it