Top
Action India

नाहन में कफर्यू उल्लंघन करने वालों पर अश्वरोही दल से रखी जा रही नजर

नाहन । एएनएन (Action News Network)

प्रदेश भर में कोरोना के मद्देनजर कफर्यू चल रहा है। ऐसे में नाकों सहित चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा है, लेकिन सिरमौर जिला के मुख्यालय नाहन में पवन-चेतक व बाज भी कफ्र्यू उल्लंघन करने वालों पर अपनी पैनी नजर रखे हुए है। सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस ने अपना अश्वारोही दल भी गश्त के लिए सड़कों पर उतार रखा है।

दरअसल सिरमौर पुलिस के पवन-चेतक व बाज नाम के घोड़ों की तिकड़ी न केवल मुख्य सड़क मार्गों, बल्कि शहर के अंदरूनी हिस्सों में भी लगातार गश्त कर रही है। सुबह-शाम पुलिस विभाग के ये तीनों घोड़े अपने घुड़सवारों के साथ गश्त पर निकल रहे हैं। इस दौरान जहां कफ्र्यू उल्लंघन पर नजर रखी जा रही है, वहीं नियमों को लेकर घुड़सवार जागरूक भी कर रहे हैं। साथ ही प्रतिदिन पूरे शहर की रिपोर्ट जिला पुलिस कप्तान तक पहुंच रही है। ऐसे में शहर में कफ्र्यू को लेकर बरती गई लापरवाही महंगी भी साबित हो सकती है।

एसपी सिरमौर अजय कृष्ण शर्मा ने शनिवार को बताया कि यूं तो कफ्र्यू को लेकर चप्पे-चप्पे पर पुलिस जवान नजर बनाए हुए है, लेकिन नाहन शहर में सुरक्षा को ओर पुख्ता बनाने के उद्देश्य से पुलिस विभाग द्वारा अपना अश्वारोही दल भी गश्त के लिए उतार रखा है। विभाग के पास यहां 3 घोड़े हैं। विभाग के घुड़सवार भी इन घोड़ों के साथ कफ्र्यू नियमों का बराबर पालन करवाने के लिए लगातार गश्त कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि यदि कोई नियमों की अवहेलना भी करता है, तो घुड़सवारों द्वारा उन्हें जागरूक भी किया जा रहा है। साथ ही उनके ध्यान में भी यह लाया जा रहा है कि प्रतिदिन किस तरह से कफ्र्यू का पालन शहर में हो रहा है।

कुल मिलाकर पवन-चेतक-बाज अपनी टाप के साथ नाहन में कोरोना वायरस के इस संकटकाल में सुरक्षा के मद्देनजर गश्त में अपनी अहम भूमिका निभा रहे हैं। वहीं कफ्र्यू नियमों को लेकर घुड़सवार भी लोगों को जागरूक करने का काम कर रहे

Next Story
Share it