Action India

दानिश कनेरिया ने की पीसीबी से आजीवन प्रतिबंध हटाने की अपील

दानिश कनेरिया ने की पीसीबी से आजीवन प्रतिबंध हटाने की अपील
X

कराची । एएनएन (Action News Network)

पाकिस्तान के पूर्व स्पिन गेंदबाज दानिश कनेरिया ने घरेलू क्रिकेट खेलने की अपनी इच्छा को जताते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से अपील की है कि उन पर लगे आजीवन प्रतिबंध को हटाया जाए।

बता दें कि, 2009 में डरहम के खिलाफ इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में एसेक्स की ओर से खेलते हुए फिक्सिंग के दोषी पाए गए कनेरिया पर पीसीबी ने 2013 में आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था। जिसके बाद, वे लंबे समय से पीसीबी से की मदद की गुहार लगा रहे हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख एहसान मनी को लिखे पत्र में, 39 वर्षीय कनेरिया ने उनसे प्रतिबंध को रद्द करने का अनुरोध किया है। इससे पहले भी कई मौकों पर, कनेरिया ने यह तर्क दिया है कि अगर मोहम्मद आमिर और सलमान बट जैसे पिछले अपराधियों को उनके प्रतिबंधों के बाद भी खेलने की अनुमति दी जा सकती है, तो उन्हें यह मौका क्यों भी दिया जा सकता।

कनेरिया, अपने मामा अनिल दलपत के बाद पाकिस्तान के लिए खेलने वाले केवल दूसरे हिंदू हैं और उन्होंने पाकिस्तान के लिए खेलते हुए 61 टेस्ट मैचों में 261 विकेट झटके हैं। वे टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले स्पिन गेंदबाज भी हैं।

Next Story
Share it