Top
Action India

आईसीसी अध्यक्ष की भूमिका के लिए गांगुली से बेहतर कोई उम्मीदवार नहीं : दानिश कनेरिया

आईसीसी अध्यक्ष की भूमिका के लिए गांगुली से बेहतर कोई उम्मीदवार नहीं : दानिश कनेरिया
X

नई दिल्ली । एएनएन (Action News Network)

पाकिस्तान के प्रतिबंधित लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अध्यक्ष बनाए जाने का समर्थन करते हुए कहा कि आईसीसी अध्यक्ष की भूमिका के लिए गांगुली से बेहतर कोई उम्मीदवार नहीं है।
कनेरिया ने कहा कि गांगुली एक बेहतरीन क्रिकेटर रहे हैं। वह बारीकियों को समझते हैं। आईसीसी अध्यक्ष की भूमिका के लिए उनसे बेहतर कोई उम्मीदवार नहीं है।"
कनेरिया ने एक समाचार चैनल से बातचीत में कहा कि गांगुली आईसीसी के अध्यक्ष बन जाते हैं तो वह मेरी हर संभव मदद करेंगे।
कनेरिया ने कहा, ''यदि सौरव गांगुली आईसीसी के अध्यक्ष बन जाते हैं तो वह अपने आजीवन प्रतिबंध के खिलाफ दोबारा अपील करेंगे।''
कनेरिया ने कहा, ''अगर गांगुली आईसीसी के अध्यक्ष बन जाते हैं तो उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की मदद की जरूरत नहीं पड़ेगी। गांगुली का मामला खुद ही मजबूत है। उन्हें भी पीसीबी की जरूरत नहीं पड़ेगी।''
बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्राम स्मिथ पहले खिलाड़ी है जिन्होंने गांगुली को अगला आईसीसी अध्यक्ष बनाए जाने का समर्थन किया है।
उल्लेखनीय है कि कनेरिया पाकिस्तान के लिए वसीम अकरम, वकार यूनुस और इमरान खान के बाद टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट (261टेस्ट विकेट) लेने वाले गेंदबाज हैं। कनेरिया 2012 में एसेक्स के लिए खेल रहे थे। तब इन पर स्पॉट फिक्सिंग के आरोप लगे थे। शुरू में कनेरिया इन आरोपों को खारिज करते रहे, लेकिन अंततः उन्होंने 2018 में इसे स्वीकार कर लिया।

Next Story
Share it